A
Hindi News खेल अन्य खेल सायना आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

सायना आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

सिडनी: सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त शीर्ष भारतीय बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल ने गुरुवार को 750,000 डॉलर इनामी राशि वाले आस्ट्रेलियन ओपन सुपरसीरीज के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। दूसरी वरीय सायना ने सिडनी ओलम्पिक

सायना आस्ट्रेलियन ओपन...- India TV Hindi सायना आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

सिडनी: सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त शीर्ष भारतीय बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल ने गुरुवार को 750,000 डॉलर इनामी राशि वाले आस्ट्रेलियन ओपन सुपरसीरीज के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। दूसरी वरीय सायना ने सिडनी ओलम्पिक पार्क-3 में हुए महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर के मैच में चीन की सुन यू को एक घंटा 18 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-19, 19-21, 21-14 से मात दी।

पहले गेम में सायना ने लगभग पूरे समय बढ़त बनाए रखा और 18-18 से एक समय बराबरी पर चल रहे स्कोर को अपने पक्ष में कर लिया।

पहले गेम में मिली जीत के बाद सायना ने दूसरे दौर में आक्रामक शुरुआत की और 13-7 से बड़ी बढ़त ले ली। सुन यू ने हालांकि यहां से यू टर्न लेते हुए लगातार छह अंक अर्जित कर स्कोर 13-13 से बराबर कर लिया।

सायना ने भी संघर्ष किया और स्कोर को 19-19 तक बराबर रखने में सफल रहीं, लेकिन आखिरी दो अंक जीत सुन यू ने मैच में 1-1 से बराबरी कर ली।

तीसरे गेम में हालांकि सायना ने दिखा दिया कि वह इस समय सर्वोच्च विश्व वरीय क्यों हैं। शुरू से आक्रामक रुख अपनाते हुए सायना ने एक बार बढ़त ले ली तो फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

एकतरफा मुकाबले में तीसरे गेम जीत सायना ने क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली। इसके साथ ही सायना ने सुन यू से जीत-हार का आंकड़ा 4-1 का कर लिया।

सायना अब क्वार्टर फाइनल में पांचवीं वरीय चिर प्रतिद्वंद्वी चीन की ही शिजियान वांग से भिड़ेंगी। सायना और वांग के बीच अब तक 11 बार भिड़ंत हो चुकी है, जिसमें सायना ने छह बार जीत हासिल की है, जबकि पांच बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।