A
Hindi News खेल अन्य खेल डेनमार्क ओपन: इंडोनेशिया की ग्रिगोरिया मरिस्का तुनजुंग को हराकर फाइनल में पहुंची साइना नेहवाल

डेनमार्क ओपन: इंडोनेशिया की ग्रिगोरिया मरिस्का तुनजुंग को हराकर फाइनल में पहुंची साइना नेहवाल

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए शनिवार को डेनमार्क ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

Saina Nehwal- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए शनिवार को डेनमार्क ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

ओडेंसे । बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए शनिवार को डेनमार्क ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया। राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता साइना ने महिला एकल के सेमीफाइनल में इंडोनेशिया की ग्रिगोरिया मरिस्का तुनजुंग को 21-11, 21-12 से मात दी। वर्ल्ड नंबर-10 साइना  ने वर्ल्ड नंबर-19 तुनजुंग को मात्र 30 मिनट में ही पराजित कर दिया। 

फाइनल में साइना का सामना वर्ल्ड नंबर-1 चीनी ताइपे की ताई जु यिंग से होगा जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में चीन की ही बिंगजियाओ को 30 मिनट में ही 21-14, 21-12 से हराया। 

यिंग के खिलाफ साइना का करियर रिकॉर्ड 5-12 का है और ऐसे में खिताब जीतने के लिए साइना को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। यिंग ने इस वर्ष एशियाई खेलों में साइना को हराया था। 

इससे पहले, साइना ने वल्र्ड रैंकिंग में तीसरे स्थान पर मौजूद जापान की खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा को कड़े मुकाबले में 17-21, 21-16, 21-12 से मात देकर सेमीफाइनल में कदम रखा था। 

दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 58 मिनट तक चला। साइना  ने आकुहारा को कड़ी टक्कर देते हुए पहले गेम में हारने के बावजूद शानदार वापसी की। 

दूसरे गेम में भी साइना  पिछड़ गई थी लेकिन उन्होंने अपने खेल में सुधार करते हुए गेम को जीत दर्ज की। जापानी खिलाड़ी तीसरे सेट में साइना  को बिल्कुल भी टक्कर नहीं दे पाई।