A
Hindi News खेल अन्य खेल साइना नेहवाल का खराब प्रदर्शन जारी, अब फ्रेंच ओपन से हुई बाहर

साइना नेहवाल का खराब प्रदर्शन जारी, अब फ्रेंच ओपन से हुई बाहर

साइना नेहवाल कोरिया के एन सी यंग से सीधे गेम में हारकर 700,000 डालर इनामी फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल से बाहर हो गयी।

saina nehwal- India TV Hindi Image Source : TWITTER साइना नेहवाल का खराब प्रदर्शन जारी, अब फ्रेंच ओपन से हुई बाहर

पेरिस। साइना नेहवाल कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद कोरिया के एन सी यंग से सीधे गेम में हारकर 700,000 डालर इनामी फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल से बाहर हो गयी।

जनवरी में इंडोनेशिया ओपन जीतने के बाद फार्म और फिटनेस से जूझ रही 29 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी को 49 मिनट तक चले इस मैच में विश्व में 16वें नंबर की कोरियाई खिलाड़ी से 20-22, 21-23 से हार का सामना करना पड़ा।

इस साल अप्रैल में बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के बाद यह पहला अवसर था जबकि साइना अंतिम आठ में पहुंची थी। वह चीन, कोरिया और डेनमार्क में पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पायी थी। साइना पहले गेम में शुरू में ही पिछड़ गयी और यंग ने 7-2 से बढ़त बना ली। इसके बाद भारतीय ने 7-8 से अंतर कम किया और कुछ समय के लिये 15-12 से बढ़त भी हासिल की।

यंग ने स्कोर 18-15 कर दिया लेकिन साइना 20-19 के स्कोर पर गेम प्वाइंट पर पहुंच गयी। कोरियाई खिलाड़ी ने हालांकि लगातार तीन अंक बनाकर यह गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में भी यंग ने शुरू में बढ़त बनायी। साइना ने वापसी की कोशिश भी लेकिन कोरियाई खिलाड़ी जल्द ही 16-11 से आगे हो गयी।

साइना ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करके स्कोर 18-18 से बराबर किया। भारतीय ने लगातार तीन अंक बनाकर स्कोर 21-20 किया लेकिन फिर से यंग ने तीन अंक हासिल करके मैच जीता। साइना अब 29 अक्टूबर से सारलोरलक्स ओपन में खेलेगी।