A
Hindi News खेल अन्य खेल आस्ट्रेलियन ओपन खिताब का बचाव करने उतरेंगी सायना

आस्ट्रेलियन ओपन खिताब का बचाव करने उतरेंगी सायना

सिडनी: सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल मंगलवार से शुरू हो रहे 750,000 डॉलर इनामी राशि वाले आस्ट्रेलियन ओपन सुपरसीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने खिताब के बचाव का लक्ष्य लेकर उतरेंगी।

आस्ट्रेलियन ओपन खिताब...- India TV Hindi आस्ट्रेलियन ओपन खिताब का बचाव करने उतरेंगी सायना

सिडनी: सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल मंगलवार से शुरू हो रहे 750,000 डॉलर इनामी राशि वाले आस्ट्रेलियन ओपन सुपरसीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने खिताब के बचाव का लक्ष्य लेकर उतरेंगी। सायना को आस्ट्रेलियन ओपन में दूसरी वरीयता दी गई है। सायना ने पिछले साल स्पेन की कैरोलीन मैरिन का मात देकर खिताबी जीत हासिल की थी।

सायना इस बार क्वालीफायर खिलाड़ी के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

भारत की दूसरे नंबर की 11वीं विश्व वरीयता प्राप्त पी. वी. सिंधू को आस्ट्रेलियन ओपन में कोई वरीयता नहीं दी गई है तथा उनके लिए टूर्नामेंट का पहली ही मैच बेहद कठिन होने वाला है।

सिंधू को पहले दौर में पूर्व विश्व चैम्पियन चीन की यिहान वांग से भिड़ना है।

सिंधू वैसे तो एक बार वांग को हरा चुकी हैं, लेकिन उस सफलता को दोहराने के लिए उन्हें एकबार फिर कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा।

सायना और सिंधू को टूर्नामेंट में अलग-अलग हाफ में रखा गया है, जिसका आशय है कि फाइनल में पहुंचने की दशा में ही दोनों खिलाड़ी एकदूसरे के सामने होंगी।

पुरुष एकल वर्ग में चौथे विश्व वरीय किदांबी श्रीकांत को टूर्नामेंट में भी चौथी वरीयता ही दी गई है तथा वह डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन विटिंघस के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

एक अन्य भारतीय खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप को पहले दौर में छठे वरीय चीन के वांग झेंगमिंग का सामना करना होगा।

पुरुष युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और अक्षय देवालकर की जोड़ी काई युन और कांग जुन की जोड़ी से भिड़ेगी, जबकि राष्ट्रमंडल खेलों की विजेता महिला युगल जोड़ी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा समांथा बार्निग और आइरिश ताबेलिंग की डच जोड़ी के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगी।