A
Hindi News खेल अन्य खेल क्या हरियाणा सरकार की घोषणाएं मीडिया के लिए ही थीं: साक्षी मलिक

क्या हरियाणा सरकार की घोषणाएं मीडिया के लिए ही थीं: साक्षी मलिक

ओलंपिक खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक ने शनिवार को दावा किया कि उन्हें अभी तक हरियाणा सरकार की ओर से रियो खेलों के दौरान ऐतिहासिक पदक के बाद घोषित की गई प्रोत्साहन राशि नहीं मिली है।

Sakshi Malik | PTI File Photo- India TV Hindi Sakshi Malik | PTI File Photo

नई दिल्ली: ओलंपिक खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक ने शनिवार को दावा किया कि उन्हें अभी तक हरियाणा सरकार की ओर से रियो खेलों के दौरान ऐतिहासिक पदक के बाद घोषित की गई प्रोत्साहन राशि नहीं मिली है। 

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रोहतक की साक्षी ने ट्वीट किया, ‘मेडल का वादा मैंने पूरा किया, हरियाणा सरकार अपना वादा कब पूरा करेगी।’ उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘मेरे ओलंपिक पदक जीतने के बाद हरियाणा सरकार द्वारा घोषणाएं क्या मीडिया के लिए ही थीं? ’ साक्षी (58 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग) के पिछले साल रियो खेलों में भारत की ओर से ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली महिला पहलवान बनकर इतिहास रचने के बाद हरियाणा सरकार ने कम से कम 3.5 करोड़ रुपये के प्रोत्साहन और नकद पुरस्कारों की घोषणा की थी।

ओलंपिक से पहले हरियाणा सरकार ने गोल्ड मेडल हासिल करने वाले अपने राज्य के खिलाडि़यों के लिए 6 करोड़, सिल्वर मेडल जीतने वालों के लिए 4 करोड़ और ब्रॉन्ज मेडल जीतने वालों के लिए 2.5 करोड़ रुपये की घोषणा की थी।