A
Hindi News खेल अन्य खेल US OPEN: सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने महिला डबल्स का खिताब जीता

US OPEN: सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने महिला डबल्स का खिताब जीता

नई दिल्ली: महिला डबल्स की शीर्ष वरीय प्राप्त जोड़ी सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस ने चौथी वरीय प्राप्त जोड़ी केसी डेल्लाक्वा और यारोस्लावा श्वेदोवा को 6-1, 6-3, से यू.एस ओपन में हरा खिताब अपने नाम

US OPEN: सानिया-हिंगिस ने...- India TV Hindi US OPEN: सानिया-हिंगिस ने महिला डबल्स का खिताब जीता

नई दिल्ली: महिला डबल्स की शीर्ष वरीय प्राप्त जोड़ी सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस ने चौथी वरीय प्राप्त जोड़ी केसी डेल्लाक्वा और यारोस्लावा श्वेदोवा को 6-1, 6-3, से यू.एस ओपन में हरा खिताब अपने नाम कर लिया।

इंडो-स्विस जोड़ी ने आर्थर ऐश स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई कजाख जोड़ी को केवल 69 मिनट में मात दे दी। विंबिल्डन महिला डबल्स खिताब के जीतने के बाद यह मार्टिना हिंगिस और सानिया मिर्जा का साल का दूसरा महिला डबल्स खिताब है।

बेहद शानदारी से खेलते हुए इन्होंने बिना एक सेट गंवाए जीत हासिल की। यह सानिया मिर्जा का 5वां खिताब था। जिसमें से 2 महिला डबल्स खिताब और 3 मिक्स्ड डबल्स खिताब है।

सानिया के साथ मार्टिना की साझेदारी उनकी युगल रैंकिंग में विश्व नंबर 1 स्थान पर होने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनने में काफी मदद मिली है।

रविवार को सानिया ने हिंगिस के साथ यू.एस ओपन में अपना पहला महिला डबल्स में खिताब जीता। इससे पहले सानिया ने यहां मिक्स्ड डबल्स का खिताब ब्राजील की ब्रूनो सोरेस के साथ जीता था।