A
Hindi News खेल अन्य खेल जूनियर हॉकी विश्व कप में भारत की शानदार वापसी, कनाडा को 13-1 से हराया

जूनियर हॉकी विश्व कप में भारत की शानदार वापसी, कनाडा को 13-1 से हराया

पहले मैच में मिली अप्रत्याशित हार से उबरते हुए गत चैम्पियन भारत ने जूनियर हॉकी विश्व कप के ‘करो या मरो’ के मैच में बृहस्पतिवार को कनाडा को 13-1 से हरा दिया।

<p>जूनियर हॉकी विश्व कप...- India TV Hindi Image Source : HOCKEY जूनियर हॉकी विश्व कप में भारत की शानदार वापसी, कनाडा को 13-1 से हराया

Highlights

  • भारत की ओर संजय ने 17वें, 32वें और 59वें मिनट में गोल दागे।
  • भारत को जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में फ्रांस के हाथों 5-4 से शिकस्त मिली थी।
  • भारत को अब शनिवार को पोलैंड के खिलाफ खेलना है।

भुवनेश्वर। पहले मैच में मिली अप्रत्याशित हार से उबरते हुए गत चैम्पियन भारत ने जूनियर हॉकी विश्व कप के ‘करो या मरो’ के मैच में बृहस्पतिवार को कनाडा को 13-1 से हरा दिया। भारत को पहले दिन फ्रांस ने 5-4 से शिकस्त दी थी। लगातार दूसरे दिन खेलते हुए भारतीय टीम ने आज शुरू ही से आक्रामक तेवर अपनाये और कनाडा को मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

दर्शकों के बिना कलिंगा स्टेडियम पर खेले गए मैच में भारत के लिये संजय ने एक बार फिर हैट्रिक (17वां, 32वां, 59वां मिनट)लगाई । उनके अलावा अराइजीत सिंह हुंडल ने भी तीन गोल (40वां, 50वां, 51वां मिनट) दागे। उत्तम सिंह (छठा और 47वां मिनट)और शारदानंद तिवारी (35वां और 53वां) ने दो दो गोल किये जबकि कप्तान विवेक सागर प्रसाद ने आठवें, मनिंदर सिंह ने 27वें, अभिषेक लाकड़ा ने 55वें मिनट में गोल किये।

IND vs NZ, 1st Test : श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक जड़ते हुए किया ये बड़ा कारनामा

कनाडा के लिये एकमात्र गोल 30वें मिनट में टार्डिफ क्रिस्टोफर ने पेनल्टी कॉर्नर पर दागा । इससे पहले अन्य मैचों में अर्जेंटीना ने मिस्र को 14-0 से, नीदरलैंड ने कोरिया को 12-5 से, स्पेन ने अमेरिका को 17-0 से , फ्रांस ने पोलेंड को 7-1 से हराया। भारत को अब शनिवार को पोलैंड से खेलना है।