A
Hindi News खेल अन्य खेल आयरलैंड को 4-1 से हराकर भारत अजलन शाह कप में पांचवें स्थान पर

आयरलैंड को 4-1 से हराकर भारत अजलन शाह कप में पांचवें स्थान पर

भारतीय हाकी टीम आयरलैंड को 4-1 से हराने के बावजूद अजलन शाह कप हाकी टूर्नामेंट में लचर प्रदर्शन करते हुए पांचवें स्थान पर रही। भारत ने इस जीत के साथ ही इसी टीम के खिलाफ कल अपने अंतिम राउंड रोबिन मैच में मिली 2-3 की हार का बदला भी चुकता कर दिया।

भारतीय हॉकी टीम- India TV Hindi भारतीय हॉकी टीम

इपोह (मलेशिया): भारतीय हॉकी टीम आयरलैंड को 4-1 से हराने के बावजूद अजलन शाह कप हाकी टूर्नामेंट में लचर प्रदर्शन करते हुए पांचवें स्थान पर रही। भारत ने इस जीत के साथ ही इसी टीम के खिलाफ कल अपने अंतिम राउंड रोबिन मैच में मिली 2-3 की हार का बदला भी चुकता कर दिया। भारत की ओर से वरूण कुमार (पांचवें और 32वें मिनट) ने दो जबकि शिलानंद लाकड़ा (28वें मिनट) और गुरजंत सिंह (37वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। 

आयरलैंड की ओर से एकमात्र गोल 48वें मिनट में जूलियन डेल ने किया। भारत ने मैच की अच्छी शुरुआत की। टीम को पांचवें मिनट में लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले जिसमें से एक को विरोधी टीम ने बचा लिया लेकिन दूसरे को वरूण ने गोल में बदलकर भारत को बढ़त दिला दी। 

भारत ने दूसरे क्वार्टर में भी आक्रामक खेल दिखाया और 28वें मिनट में स्ट्राइकर शिलानंद ने आयरलैंड के गोलकीपर जेमी कार को पछाड़कर स्कोर 2-0 कर दिया। भारत को 32वें मिनट में एक और पेनल्टी कार्नर मिला और वरूण ने दमदार ड्रैगफ्लिक से गोल दागकर भारत को 3-0 से आगे कर दिया। 

गुरजंत ने 37वें मिनट में भारत को 4-0 की बढ़त दिलाई। सिमरन जीत सिंह के अच्छे पास को तालविंदर ने गुरजंत की ओर बढ़ाया और पंजाब के इस युवा स्ट्राइकर ने गोल करने में कोई गलती नहीं की। 

भारत ने 48वें मिनट में एक गोल गंवाया लेकिन इसके बावजूद उसके डिफेंडरों ने आयरलैंड को अधिक मौके नहीं दिए। भारत को 50वें मिनट में और फिर मैच के अंतिम लम्हों में पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन टीम किसी को भी गोल में तब्दील नहीं कर पाई।