A
Hindi News खेल अन्य खेल राष्ट्रमंडल खेल (टेबल टेनिस) : कमल-साथियान को रजत से करना पड़ा संतोष

राष्ट्रमंडल खेल (टेबल टेनिस) : कमल-साथियान को रजत से करना पड़ा संतोष

भारत के अचंता शरथ कमल और साथियान गणानसेकरन 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में हारकर रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। भारतीय जोड़ी को इंग्लैंड के लियाम पिचफोर्ड एवं पॉल ड्रिंकहौल ने 3-2 (11-5, 10-12, 9-11, 11-6, 11-8 ) से हराया।

<p><span class="scayt-misspell-word"...- India TV Hindi अचंता शरथ कमल और साथियान गणानसेकरन

गोल्ड कोस्ट (आस्ट्रलिया) भारत के अचंता शरथ कमल और साथियान गणानसेकरन 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में हारकर रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। भारतीय जोड़ी को इंग्लैंड के लियाम पिचफोर्ड एवं पॉल ड्रिंकहौल ने 3-2 (11-5, 10-12, 9-11, 11-6, 11-8 ) से हराया।

इंग्लैंड के लियाम पिचफोर्ड एवं ड्रिंकहौल की जोड़ी ने अपने शानदार प्रदर्शन से पहले गेम को एकतरफा कर दिया। इंग्लैंड की जोड़ी ने पहला गेम 11-5 से अपने नाम किया।

दूसरे गेम में दोनों जोड़ियों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन कमल-साथियान

ने वापसी करते हुए गेम को 12-10 से जीतकर मैच को रोमांचक बना दिया।

भारतीय जोड़ी तीसरे गेम में भी आत्मविश्वास के साथ खेली लेकिन इंग्लैंड ने एक समय 9-5 की बढ़त बना ली। इसके बाद, कमल-साथियान ने दमदार वापसी की और गेम को 11-9 से अपने नाम किया। 

स्वर्ण पदक के लिए हो रहे इस मैच का चौथ गेम भी रोमांचक रहा। इंग्लैंड के खिलाड़ियों की शुरुआत शानदार रही और उन्होंने 3-0 की शुरुआती बढ़त ले ली। 

हालांकि, भारतीय जोड़ी ने वापसी करते हुए स्कोर 3-3 कर दिया। इसके बाद, इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने अपना संयम बनाए रखा और गेम को 11-6 से जीतकर मैच को 2-2 की बराबरी पर ला दिया।

पांचवें और अंतिम गेम में इंग्लैंड की जोड़ी ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए शुरुआती बढ़त बना ली और गेम को 11-8 से जीतकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।