A
Hindi News खेल अन्य खेल विंबलडन: मुगुरुजा को हरा सेरेना बनी चैम्पियन

विंबलडन: मुगुरुजा को हरा सेरेना बनी चैम्पियन

विंबलडन (लंदन):  सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने शनिवार को वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के महिला एकल वर्ग के फाइनल मैच में स्पेन की गारबाइन मुगुरुजा को हराकर

विंबलडन: मुगुरुजा को...- India TV Hindi विंबलडन: मुगुरुजा को हरा सेरेना बनी चैम्पियन

विंबलडन (लंदन):  सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने शनिवार को वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के महिला एकल वर्ग के फाइनल मैच में स्पेन की गारबाइन मुगुरुजा को हराकर खिताब जीत लिया। सेरेना ने सेंटर कोर्ट में हुए फाइनल मुकाबले में मुगुरुजा को एक घंटा 23 मिनट में 6-4, 6-4 से आसानी से मात दे दी।

सेरेना ने इसके साथ ही करियर का छठा विंबलडन महिला एकल और 21वां ग्रैंड स्लैम महिला एकल खिताब जीत लिया। अब वह ओपन एरा में स्टेफी ग्राफ (22) के रिकॉर्ड से सिर्फ एक खिताब दूर, जबकि टेनिस इतिहास में सर्वाधिक 24 पदक जीतने वाली महान आस्ट्रेलियाई मार्गरेट कोर्ट से तीन पदक दूर रह गई हैं।

सेरेना ने पूरे मैच के दौरान बेहद आक्रामक रहीं। उन्होंने तीन के मुकाबले 12 एस तथा 10 के मुकाबले 29 विनर्स लगाए।

पहला सेट आसानी से जीतने के बाद सेरेना दूसरे सेट में भी एक समय 5-1 से आगे चल रही थीं। हालांकि इसके बाद मुगुरुजा ने संघर्षपूर्ण वापसी करते हुए सेरेना के सामने अच्छी चुनौती रखी और अगले तीन गेम जीत लिए। लेकिन सेरेना अब मैच अपने नाम करने के लिए सिर्फ एक गेम जीतना था।

सेरेना ने इस बीच आठ डबल फॉल्ट और 15 गैरवाजिब गलतियां भी कीं। हालांकि उन्हें इसका ज्यादा नुकसान नहीं हुआ और दमदार सर्विस के बल पर उन्होंने मैच अपनी मुट्ठी में कर लिया।