A
Hindi News खेल अन्य खेल सिमोन बिलेस बैलेंस बीम के फाइनल में भाग लेंगी

सिमोन बिलेस बैलेंस बीम के फाइनल में भाग लेंगी

अमेरिका की दिग्गज जिम्नास्ट सिमोन बिलेस तोक्यो ओलंपिक की स्पर्धाओं में वापसी करते हुए मंगलवार को बैलेंस बीम के फाइनल में चुनौती पेश करेंगी। 

Simone Biles to return for Balance Beam finals at Tokyo Olympics- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Simone Biles to return for Balance Beam finals at Tokyo Olympics

टोक्यो। अमेरिका की दिग्गज जिम्नास्ट सिमोन बिलेस तोक्यो ओलंपिक की स्पर्धाओं में वापसी करते हुए मंगलवार को बैलेंस बीम के फाइनल में चुनौती पेश करेंगी। रियो ओलंपिक (2016) की चैंपियन बिलेस ने एक सप्ताह पहले मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने का हवाला देते हुए कुछ स्पर्धाओं से हटने का फैसला किया था। 

अमेरिकी जिम्नास्टिक्स ने जारी बयान में कहा गया, ‘‘हम यह पुष्टि करते हुए बहुत उत्साहित हैं कि कल आप दो अमेरिकी एथलीटों को बैलेंस बीम फाइनल में देखेंगे - सुनि ली और सिमोन बिलेस। आप दोनों को देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं।’’ 

24 साल की बिलेस ने पांच साल पहले रियो डी जनेरियो में बैलेंस बीम में कांस्य पदक जीता था। उन्होंने टोक्यो में पिछले सप्ताहांत एरियाके जिमनास्टिक्स केन्द्र में आठ महिलाओं के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था।

इसके बाद 27 जुलाई को वॉल्ट पर पहले रोटेशन के दौरान निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्होंने खुद को टीम फाइनल से हटा लिया। 

बिलेस ने सभी पांच व्यक्तिगत स्पर्धाओं के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था लेकिन उनमें से चार में उन्होंने हिस्सा नहीं लिया।