A
Hindi News खेल अन्य खेल महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपिनशिप: सोनिया चहल ने नॉर्थ कोरिया की जो सोन को हराकर फाइनल में जगह बनाई

महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपिनशिप: सोनिया चहल ने नॉर्थ कोरिया की जो सोन को हराकर फाइनल में जगह बनाई

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2018 में भारत की सोनिया ने फाइनल में जगह बना ली है। सोनिया ने 57 किलो ग्राम कैटेगिरी में फाइनल में जगह बनाई है। सेमीफाइनल मुकाबले में सोनिया ने नॉर्थ कोरिया की जो सोन ह्वा को हराया।

Sonia Chahal enters final- India TV Hindi Sonia Chahal enters final

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2018 में भारत की सोनिया ने फाइनल में जगह बना ली है। सोनिया ने 57 किलो ग्राम कैटेगिरी में फाइनल में जगह बनाई है। सेमीफाइनल मुकाबले में सोनिया ने नॉर्थ कोरिया की जो सोन ह्वा को हराया। जो सोन ने एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीता था। सोनिया अब मैरी कॉम के बाद वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2018 के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी भारतीय महिला बन गई हैं। ​सोनिया ने सेमीफाइनल मुकाबले में एशियाई खेलों की रजत पदक विजेता उत्तर कोरिया की सोन ह्वा जो को 5-0 से मात दी। पांच निर्णायकों ने सोनिया के पक्ष में 30-27, 30-27, 30-27, 29-28, 30-27 से फैसला दिया।

मैच जीतने के बाद सोनिया ने कहा, "मैं अच्छा प्रदर्शन कर रही हूं। मुझे खुद विश्वास नहीं हो रहा कि मैं फाइनल में पहुंच गई हूं। सोचा नहीं था कि इस मुकाम तक पहुंच पाऊंगी। खुश हूं कि छोटी सी उम्र में मैंने अपने आप को साबित किया। फाइनल में पूरी जान लगा दूंगी।"

उन्होंने कहा, "मेरे लिए ये मुकाबला काफी मुश्किल था क्योंकि जिनको मैंने हराया है उन्होंने हाल ही में एशिया कप में रजत पदक अपने नाम किया था। वो काफी तेज थीं। मैंने अपना खेल खेला। प्रशिक्षकों ने कहा था कि तीसरे राउंड में थोड़ा आक्रामक होकर खेलना होगा, इसलिए मैंने वैसा किया।" फाइनल को लेकर सोनिया ने कहा, "फाइनल को लेकर मैं आत्मविश्वास से भरी हूं। टूर्नामेंट हमारे घर में हो रहा है। इसलिए मुझे पूरा भरोसा है कि मैं स्वर्ण पदक लेकर ही जाऊंगी।"

सेमीफाइनल मैच में जीत के बाद सोनिया अपनी इस उपलब्धि से खासा खुश नजर आईं। आपको बता दें कि सेमीफाइनल मैच से पहले सोनिया अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रही थीं और उन्होंने मैच से पहले कहा था, 'मैंने अपनी विरोधी जो सोन ह्वा को पहले भी हराया है। हम-दोनों एक-दूसरे के खेलने का तरीका जानते हैं। मुझे अपनी जीत का पूरा विश्वास है क्योंकि मैंने अपने कोच के साथ रणनीति बनाई है।'