A
Hindi News खेल अन्य खेल स्पेन को फुटबॉल विश्वकप जिता चुके इकर कैसिलास ने लिया फुटबॉल से संन्यास

स्पेन को फुटबॉल विश्वकप जिता चुके इकर कैसिलास ने लिया फुटबॉल से संन्यास

स्पेन और रीयाल मैड्रिड के पूर्व दिग्गज गोलकीपर इकर कैसिलास अपना आखिरी मैच खेलने के लगभग एक साल बार आधिकारिक तौर पर संन्यास की घोषणा कर दी।

Iker Casillas- India TV Hindi Image Source : GETTY Iker Casillas

मैड्रिड| स्पेन और रीयाल मैड्रिड के पूर्व दिग्गज गोलकीपर इकर कैसिलास अपना आखिरी मैच खेलने के लगभग एक साल बार आधिकारिक तौर पर संन्यास की घोषणा कर दी। इस 39 साल के खिलाड़ी का करार पुर्तगाल के क्लब पोर्टो से था लेकिन पिछले साल मई में हार्ट अटैक आने के बाद उन्होंने कोई प्रतिस्पर्धी मुकाबला नहीं खेला था। 

कैसिलास ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ महत्वपूर्ण बात यह है कि आप किस रास्ते पर जाते हैं और कौन आपके साथ है, इस पर नहीं कि आप किस गंतव्य पर पहुंचते है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘कड़ी मेहनत के साथ, आप हमेशा वहां पहुंच सकते है जहां आप चाहते हैं। मैं बिना किसी संदेह के कह सकता हूं कि मैं जिस मार्ग और गंतव्य का सपना देखता था वहां पहुंच सका हूं।’’ 

पोर्टो के साथ उनका अनुबंध पिछले सप्ताह समाप्त हुआ जब टीम ने बेनफिका को हराकर पुर्तगाली कप जीता। वह इस मैच में नहीं खेले थे लेकिन उन्होंने अपने साथियों के साथ जश्न मनाया और ट्रॉफी भी उठाई। 

कैसिलास ने स्पेन को एक विश्व कप खिताब दिलाने और दो बार यूरोपीय चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई वह महज नौ साल की उम्र में रीयाल मैड्रिड क्लब से जुड़े थे। उन्होंने क्लब के लिए 16 सीजन में 725 मैच खेले और 19 खिताब जीते। स्पेन के लिए उन्होंने 167 मैच खेले और अंडर-20 विश्व कप का खिताब जीता।