A
Hindi News खेल अन्य खेल भारत-पाकिस्तान के बीच खेल गतिविधियां शुरू होनी चाहिए : विजेंदर सिंह

भारत-पाकिस्तान के बीच खेल गतिविधियां शुरू होनी चाहिए : विजेंदर सिंह

इससे पहले ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुके भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण और पाकिस्तानी मूल के मुक्केबाज आमिर खान ने भी यही बात कही थी और उम्मीद जताई थी कि दोनों देशों के बीच गतिरोध खत्म होगा।

Vijender Singh, sports, Boxing, india- India TV Hindi Image Source : TWITTER Vijender Singh

भारत-पाकिस्तान के बीच खेल गतिविधियों की शुरुआत की चर्चा को एक और मजबूत शख्सियत का समर्थन मिला है। ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता भारत के पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने बुधवार को कहा कि दोनों देशों के एक साथ आना चाहिए क्योंकि खेल किसी दुख को भर सकता है।

इससे पहले ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुके भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण और पाकिस्तानी मूल के मुक्केबाज आमिर खान ने भी यही बात कही थी और उम्मीद जताई थी कि दोनों देशों के बीच गतिरोध खत्म होगा।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ परफॉर्मेंस करने के बाद जेम्स एंडरसन ने लगाई आईसीसी रैंकिंग में छलांग

इस समय भिवानी में मौजूद विजेंदर ने कहा कि वह चाहते हैं कि दोनों देश खुशी से एक साथ रहें।

विजेंदर ने आईएएनएस से कहा, "यह लड़ाई और आंतकवाद बहुत हो चुका। हमारे लोगों ने काफी कुछ झेला है। यह समय है कि एक हुआ जाए और आम दुश्मन, जैसे गरीब, बेरोजगारी, बाकी अन्य चीजों से लड़ा जाए। कोविड-19 ने जीवन के बारे में और एक दूसरे की मदद करने के बारे में काफी कुछ सिखाया है। मैं भारत और पाकिस्तान के साथ आने और एक दूसरे को अच्छे तरह से मदद करने के पक्ष में हूं।"

यह भी पढ़ें- टेस्ट में एंडरसन के 600 विकेट लेने के बाद युवराज सिंह ने बुमराह को दिया कम इतने विकेट लेने का चैलेंज!

उन्होंने कहा, "खेल शुरू करने के लिए सबसे अच्छी चीज है। चाहे वो क्रिकेट हो या मुक्केबाजी या कोई और खेल, हमें खेलना चाहिए। हां, अगर मुक्केबाजी में भारत और पाकिस्तान का टूर्नामेंट होता है तो मैं उसमें खेलने को तैयार हूं।"

पिछले साल पुलवामा में हुए आंतकवादी हमले में 40 से ज्यादा जवानों के शहीद होने के बाद से ही भारत ने पाकिस्तान से सभी तरह के रिश्ते खत्म कर दिए हैं।