A
Hindi News खेल अन्य खेल भैंसा दौड़' में श्रीनिवास की रफ़्तार के कायल हुए खेलमंत्री किरेन रिजिजू, दे डाला ट्रायल का ऑफर

भैंसा दौड़' में श्रीनिवास की रफ़्तार के कायल हुए खेलमंत्री किरेन रिजिजू, दे डाला ट्रायल का ऑफर

श्रीनिवास को लेकर खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट करते हुए लिखा- ''मैं साई कोचों के द्वारा कर्नाटक के श्रीनिवास गौड़ा को ट्रायल के लिए बुलाऊंगा।"

Srinivas- India TV Hindi Image Source : TWITTER Srinivas

भारत के कर्नाटक राज्य में पिछले दिनों श्रीनिवास गौड़ा ने भैंसा दौड़ में अपनी तेज गति से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। महज 13.62 सेकंड में 142.50 मीटर दूरी तय कर 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने वाले श्रीनिवास सोशल मीडिया पर भारत के उसैन बोल्ट के नाम से चर्चा में आ गए।  जिसके बाद अब भारत के खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भी 28 साल के इस एथलीट का संज्ञान लिया और उन्हें सीधा साई ( भारतीय खेल प्राधिकरण ) आकर ट्रायल देने का ऑफर दे डाला। 

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि श्रीनिवास नामक युवक ने इस दौड़ में 142.50 मीटर की दूरी 13.62 सेकंड में पूरी की। यानि इस शख्स ने 100 मीटर की दूरी सिर्फ 9.55 सेकंड में पूरी की। जबकि वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक चैंपियन उसैन बोल्ट ने 100 मीटर दौड़ 9.58 सेकंड में पूरी कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था। जिसके बाद से श्रीनिवास के द्वारा इस रिकॉर्ड को तोड़ने का दावा किया जा रहा है।

इस तरह श्रीनिवास की सोशल मीडिया पर तारीफ के बाद खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट करते हुए लिखा- ''मैं साई कोचों के द्वारा कर्नाटक के श्रीनिवास गौड़ा को ट्रायल के लिए बुलाऊंगा। आमतौर पर एथलेटिक्स में ओलंपिक के मानकों के बारे में लोगों में ज्ञान की कमी है, लेकिन मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि भारत की कोई भी प्रतिभा छूट ना जाए।''

बता दें कि श्रीनिवास कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के मोडाबिद्री इलाके के रहने वाले हैं। श्रीनिवास ने यह रिकॉर्ड एक भैंसा दौड़ में बनाया, जिसे कंबाला नाम से बुलाया जाता है। यह दौड़ पानी भरे धान के खेत में आयोजित की जाती है। जिसमें उन्होंने अपनी गति से सभी हैरान कर डाला।