A
Hindi News खेल अन्य खेल हांगकांग सुपर सिरीज़ से वापसी करेंगे किदाम्बी श्रीकांत

हांगकांग सुपर सिरीज़ से वापसी करेंगे किदाम्बी श्रीकांत

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने चोटिल होने के कारण चीन ओपन सुपर सिरीज़ से हटने का फैसला किया है और वह एक हफ्ते के आराम के बाद हांगकांग ओपन सुपर सिरीज़ से वापसी करेंगे।

Kidambi Srikanth - India TV Hindi Kidambi Srikanth

नई दिल्ली: भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने चोटिल होने के कारण चीन ओपन सुपर सिरीज़ से हटने का फैसला किया है और वह एक हफ्ते के आराम के बाद हांगकांग ओपन सुपर सिरीज़ से वापसी करेंगे। इस टूर्नामेंट में उनके पास रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचने का मौका होगा।

विश्व रैंकिंग में फिलहाल दूसरे स्थान पर काबिज श्रीकांत नागपुर में सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप के दौरान चोटिल हो गये थे, जिसके बाद उन्होंने एक हफ्ते का आराम करने का फैसला किया। श्रीकांत ने कहा, ‘‘ मैं चीन ओपन (14 से 19 नवंबर ) से हट रहा हूं। मेरी मांसपेशियों में खिंचाव है और चिकित्सकों ने मुझे एक सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी है। यह राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप के दौरान हुआ। मैं लगातार खेल रहा हूं इसलिये यह थोड़ा और बुरा हो गया। लेकिन एक हफ्ते में मैं ठीक हो जाऊंगा।’’

भारतीय बैडमिंटन संघ (बाइ) ने हालांकि कहा कि यह महज संयोग ही श्रीकांत को राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के दौरान चोट लगी क्योंकि इसके आयोजन की तारीख की घोषणा शीर्ष खिलाड़ियों से सलाह के बाद की गयी थी। बीएआई के महासचिव अनूप नांरग ने कहा, ‘‘यह कहना गलत होगा कि राष्ट्रीय चैम्पियनशिप श्रीकांत की चोट के लिये जिम्मेदार थी और इसका आयोजन सही समय पर नहीं किया गया। प्रतियोगिता की तारीख की घोषणा शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ियों के परामर्श से की गयी थी, वे इसमें भाग लेना चाहते थे। अगर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप नहीं होती तो इनमें से कई खिलाड़ी मकाऊ ओपन में खेल रहे होते। श्रीकांत राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के फाइनल में एच.एस प्रणय से हार गये थे। वह 18 अक्तूबर से लगातार बैंडमिंटन खेल रहे।