A
Hindi News खेल अन्य खेल इंडिया टीवी से बोली दीपा कर्माकर, एशियन गेम्स में मेडल पक्का है

इंडिया टीवी से बोली दीपा कर्माकर, एशियन गेम्स में मेडल पक्का है

भारत की स्टार जिम्नास्ट दीपा कर्माकर घुटने की चोट के कारण अप्रैल में होने वाले गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं ले पाएंगी लेकिन उन्होंने इसी साल इंडोनेशिया में होने वाले एशियाई खेलों के लिये तैयारियां शुरू कर दी हैं।

दीपा कर्माकर- India TV Hindi दीपा कर्माकर

नई दिल्ली: भारत की स्टार जिम्नास्ट दीपा कर्माकर घुटने की चोट के कारण अप्रैल में होने वाले गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं ले पाएंगी लेकिन उन्होंने इसी साल इंडोनेशिया में होने वाले एशियाई खेलों में वापसी करने के लिये तैयारियां शुरू कर दी हैं। 

दीपा ने इंडिया टीवी से कहा,‘‘ पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स में मैंने मेडल जीता था और इस बार मैं कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं ले पाऊंगी इसलिए थोड़ी निराश हूं। मैंने अब एशियाई खेलों में वापसी को अपना लक्ष्य बनाया है और उसके लिये अभी से तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।’’

रियो ओलंपिक में महिलाओं की वॉल्ट में चौथे स्थान पर रहकर भारतीय खेलों में इतिहास रचने वाली दीपा घुटने की चोट के कारण इन खेलों के बाद किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पायी थी। पिछले साल अप्रैल में उनकी एंटीरियर क्रूसेट लिंगामेंट (एसीएल) आपरेशन किया गया था जिसके बाद लंबे समय तक उन्हें रिहैबिलिटेशन से गुजरना पड़ा। 

दीपा ने कहा,‘मैंने प्रैक्टिस शुरू कर दी है। मैं हर दिन दो सेशन में प्रैक्टिस कर रही हूं। हालांकि अभी तक मैंने प्रादुनोवा वोल्ट की प्रैक्टिस शुरु नहीं की है। साथ ही दीपा ने मेलबर्न में जिम्नास्टिक विश्व कप में ब्रॉन्ज जीतकर भारतीय खेलों में इतिहास रचने वाली अरूणा बी रेड्डी और फाइनल में पहुंचने वाली प्रन्नति नायक की उपलब्धि पर खुशी जताई और उम्मीद जताई कि गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में जिम्नास्ट मेडल जीतने में कामयाब रहेंगे रहेंगे। 

एशियाई खेल इंडानेशिया की राजधानी जकार्ता और पालेमबांग में 18 अगस्त से दो सितंबर के बीच खेले जाएंगे। एशियन गेम्स के बारे में बात करते हुए दीपा ने कहा कि उन्हें एशियन गेम्स में मेडल से कम कुछ नहीं चाहिए और वो इसके लिए जमकर पसीना बहा रही हैं।''