A
Hindi News खेल अन्य खेल सुल्तान ऑफ जोहोर कप: फाइनल में ब्रिटेन से हारा भारत, रजत पदक से करना पड़ा संतोष

सुल्तान ऑफ जोहोर कप: फाइनल में ब्रिटेन से हारा भारत, रजत पदक से करना पड़ा संतोष

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम को यहां शनिवार को सुल्तान ऑफ जोहोर कप टूर्नामेंट के आठवें संस्करण के एक रोमांचक फाइनल में ब्रिटेन ने 3-2 से मात दी।

सुल्तान ऑफ जोहोर कप: फाइनल में ब्रिटेन से हारा भारत- India TV Hindi Image Source : HOCKEY INDIA/TWITTER सुल्तान ऑफ जोहोर कप: फाइनल में ब्रिटेन से हारा भारत

जोहोर बाहरू (मलेशिया)। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम को यहां शनिवार को सुल्तान ऑफ जोहोर कप टूर्नामेंट के आठवें संस्करण के एक रोमांचक फाइनल में ब्रिटेन ने 3-2 से मात दी। इस हार के साथ ही भारत को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। शुक्रवार को हुए अंतिम राउंड रोबिन मैच में भी भारत को ब्रिटेन के खिलाफ 2-3 से हार झेलनी पड़ी थी। पिछले संस्करण में भारत ने कांस्य पदक पर कब्जा किया था। 

भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले में दमदार शुरुआत की और चौथे मिनट में ही पेनाल्टी कॉर्नर अर्जित किया जिसे गोल में बदलकर विष्णुकांत सिंह ने अपनी टीम को बढ़त दिला दी। इसके तीन मिनट बाद डेनियल वेस्ट के गोल की मदद से ब्रिटेन ने स्कोर 1-1 कर दिया। 

दूसरे क्वार्टर में देनों टीमो के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन कोई भी बढ़त बनाने में कामयाब नहीं हो पाई। ब्रिटेन के लिए तीसरा हाफ शानदार रहा और जेम्स आट्स ने 39वें तथा 42वें मिनट में बेहतरीन गोल दागकर मैच में अपनी टीम की स्थिति मजबूत कर दी। भारत ने अंतिम क्वार्टर में वापसी करने की कोशिशें तेज कर दी। 55वें मिनट में अभिषेक ने भारत के लिए गोल किया लेकिन वह टीम की हार नहीं टाल सके।