A
Hindi News खेल अन्य खेल सुनील छेत्री ने महिला टीम से एएफसी एशिया कप-2022 की तैयारी शुरू करने की अपील की

सुनील छेत्री ने महिला टीम से एएफसी एशिया कप-2022 की तैयारी शुरू करने की अपील की

दो साल में भारत के पास यह दूसरा बड़ा टूर्नामेंट है जिसकी मेजबानी भारत को मिली है। भारत को फीफा अंडर-17 विश्व कप-2021 की मेजबानी भी करनी है।

Sunil Chhetri appeals to the women's team to start preparing for the AFC Asia Cup-2022- India TV Hindi Image Source : ISL Sunil Chhetri appeals to the women's team to start preparing for the AFC Asia Cup-2022

नई दिल्ली। भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने महिला टीम से अपील करते हुए कहा है कि उन्हें एएफसी एशिया कप-2022 के लिए कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए और अभी से इसकी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। एएफसी ने इसी साल जून में भारत को महिला एशिया कप की मेजबानी सौंपी है। दो साल में भारत के पास यह दूसरा बड़ा टूर्नामेंट है जिसकी मेजबानी भारत को मिली है। भारत को फीफा अंडर-17 विश्व कप-2021 की मेजबानी भी करनी है।

उन्होंने कहा, "उनके पास यह शानदार मौका है कि वह इस तरह के उच्च स्तर के टूर्नामेंट में खेलेंगी। यह उस तरह का टूर्नार्मेंट है जहां आप खेलना चाहते हो, उपमहाद्विप की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ।"

स्ट्राइकर ने कहा, "मैं उन सभी खिलाड़ियों से अपील करता हूं कि वह अभी से ही टूर्नामेंट की तैयारी शुरू कर दें। अपने खेल के हर छोटे पहलू को देखें और उसमें सुधार करने की कोशिश करें। प्रक्रिया की शुरुआत अभी से होनी चाहिए।"

ये भी पढ़ें - कोविड-19 महामारी के कारण इंग्लैंड के प्रस्तावित दौर से हटी भारतीय महिला क्रिकेट टीम - रिपोर्ट

छेत्री भारत के इकलौते खिलाड़ी हैं जो दो एशिया कप खेल चुके हैं।

उन्होंने कहा, "एक बार जब आप छोटे-छोटे कदम उठाने लगते हो और अपने आप को हर तरीके के लिए तैयार कर सकते हो। आप हर दिन उपमहाद्वीप के स्तर पर नहीं खेलते हो तो इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना पड़ता है कि आप टूर्नामेंट का लुत्फ उठा सको।"

उन्होंने कहा, "दबाव हमेशा रहेगा लेकिन जरूरी है कि आप फुटबाल का लुत्फ उठा सकें, यह सिर्फ खुश रहने की बात है। एक बार जब टूर्नामेंट शुरू हो जाए तो मैं आपको स्टैंड में से देखकर काफी खुश होऊंगा।"