A
Hindi News खेल अन्य खेल सुपर मिडिलवेट प्रो बाउट : भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह को पहली बार मिली हार

सुपर मिडिलवेट प्रो बाउट : भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह को पहली बार मिली हार

रेफरी ने पांचवें दौर में मुकाबला रोक दिया क्योंकि लोपसन के बाएं अपरकेस ने सिंह को फर्श पर गिरा दिया और वह तकनीकी नॉकआउट के आधार पर हार गए।

vijender singh- India TV Hindi Image Source : GETTY vijender singh

पणजी| मैजेस्टिक प्राइड कैसिनो की छत के डेक पर बना मेकशिफ्ट बॉक्सिंग एरेना भारतीय स्टार पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह के के लिए अनलकी साबित हुआ क्योंकि विजेंदर को उनके प्रतिद्वंद्वी रूस के अर्टिश लोपसन ने सुपर मिडलवेट मुकाबले में हरा दिया। पेशेवर मुक्केबाजी में आने के बाद विजेंदर की यह पहली हार है।

रेफरी ने पांचवें दौर में मुकाबला रोक दिया क्योंकि लोपसन के बाएं अपरकेस ने सिंह को फर्श पर गिरा दिया और वह तकनीकी नॉकआउट के आधार पर हार गए।

आठ राउंड के इस मुकाबला, जिसका नाम 'बैटल ऑन शिप' था, विजेंदर के लिए एकतरफा साबित हुआ। भारतीय मुक्केबाजी के 35 वर्षीय पोस्टर विजेंदर तीसरे दौर के बाद थके हुए दिख रहे थे और चौथे दौर में, बाएं और दाएं घूंसे के संयोजन के साथ लोपसन ने भारतीय को हार पर मजबूर किया।

ये भी पढ़ें - भूकंप के झटकों के बीच भी टेनिस मैच खेलते रहे खिलाड़ी, हैरतअंगेज Video हुआ वायरल 

यह 15 से अधिक महीनों में विजेंदर का पहला पेशेवर मुकाबला था। नवंबर 2019 में दुबई में आयोजित अपने 12वें मुकाबले में, हरियाणा के इस मुक्केबाज ने घाना के चार्ल्स एडमू को हराया था।

लोपसन की यह सातवीं प्रो बाउट थी जबकि विजेंदर ने इससे पहले 12 मुकाबले लगातार जीते थे।

ये भी पढ़ें - AFG vs ZIM : ज़िम्बाब्वे को दी मात, धोनी के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी पर पहुंचे अफगानी कप्तान अशगर

रूसी ने इससे पहले चार मुकाबलों में जीत हासिल की थी जबकि एक में उन्हें हार मिली थी और एक ड्रॉ मुकाबला बराबरी पर समाप्त हुआ था।