A
Hindi News खेल अन्य खेल टेबल टेनिस : हरमीत राष्ट्रीय टेटे चैम्पियन बने, सुतिर्था ने जीता दूसरा राष्ट्रीय खिताब

टेबल टेनिस : हरमीत राष्ट्रीय टेटे चैम्पियन बने, सुतिर्था ने जीता दूसरा राष्ट्रीय खिताब

हरमीत देसाई ने 81वीं राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैम्पियनशिप के फाइनल में रविवार को यहां चौथी वरीयता प्राप्त मानव ठक्कर को 4-3 से हराकर अपना पहला राष्ट्रीय खिताब हासिल किया।

Harmeet Desai- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Table Tennis: Harmeet becomes National Tete Champion, Sutirtha wins second national title

हैदराबाद। हरमीत देसाई ने 81वीं राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैम्पियनशिप के फाइनल में रविवार को यहां चौथी वरीयता प्राप्त मानव ठक्कर को 4-3 से हराकर अपना पहला राष्ट्रीय खिताब हासिल किया। हरियाणा की सुतिर्था मुखर्जी ने कृत्विका सिंहा राय को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से शिकस्त दी। सुतिर्था ने इसके अलावा टीम स्पर्धा, महिला युगल में स्वर्ण जबकि मिश्रित स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया। पांचवीं वरीयता प्राप्त हरमीत 2013 के बाद पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे।

उन्हें चैम्पियन बनने पर 2.5 लाख रुपये की इनामी राशि दी गयी जबकि सुतिर्था को 1.65 लाख रुपये की इनामी राशि मिली। पुरुष युगल में जुबिन कुमार और सौम्यजीत घोष की जोड़ी ने मानुष शाह और इशान हिंगोरानी की जोड़ी को 3-1 से हराया। महिला युगल में सुतिर्था एवं रीति शंकर ने सुरभी पटवारी एवं पोयमंती बैश्य की जोड़ी को 3-1 से शिकस्त दी।

सुतिर्था को हालांकि मिश्रित युगल में हार का सामना करना पड़ा। सौरव साहा के साथ उनकी जोड़ी को रोनित भांजा और मौसमी पाल की जोड़ी ने हराया।