A
Hindi News खेल अन्य खेल भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले तूर के पिता का निधन, गुरुवार को होगा अंतिम संस्कार

भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले तूर के पिता का निधन, गुरुवार को होगा अंतिम संस्कार

एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले गोला फेंक खिलाड़ी तेजिंदरपाल सिंह तूर के पिता करम सिंह (54) का अंतिम संस्कार गुरुवार को किया जाएगा।

तेजिंदरपाल सिंह तूर- India TV Hindi Image Source : AP तेजिंदरपाल सिंह तूर

चंडीगढ़। एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले गोला फेंक खिलाड़ी तेजिंदरपाल सिंह तूर के पिता करम सिंह (54) का अंतिम संस्कार गुरुवार को किया जाएगा। पिछले कुछ वर्षों से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे करम सिंह ने पंचकूला के सेना अस्पताल में सोमवार को अंतिम सांस ली थी। वह हालांकि स्वर्ण पदक जीतने के बाद बेटे से नहीं मिल सके। 

तूर ने एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के बाद कहा था कि पिता की बीमारी के कारण वह ठीक से अभ्यास नहीं कर पा रहे थे। तूर के लिए सबसे बड़ी दुख की बात यह रहीं कि वह जिस दिन भारत लौटे उसी दी उनके पिता का निधन हो गया। 

पंजाब के मोगा जिले के खोसा पांडो गांव के रहने वाले 23 वर्षीय तूर ने 20.75 मीटर की रिकार्ड दूरी पर गोला फेंककर 18वें एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक हासिल किया। उन्होंने अपने पदक को पिता के नाम समर्पित किया था। 

पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने इस खिलाड़ी को सांत्वना दी। तूर को भेजे संदेश में उन्होंने कहा, ‘‘तेजिंदरपाल सिंह पिता के अथक प्रयास और परिवार के सहयोग के कारण स्वर्ण पदक विजेता बने।’’