A
Hindi News खेल अन्य खेल प्रो कबड्डी लीग 2019, हाइलाइट्स: बेंगलुरू बुल्स और यू मुंबा ने 7वें सीजन का जीत से किया आगाज

प्रो कबड्डी लीग 2019, हाइलाइट्स: बेंगलुरू बुल्स और यू मुंबा ने 7वें सीजन का जीत से किया आगाज

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 7वें सीजन का आज से हैदराबाद में आगाज हो रहा है। पीकेएल के उदघाटन मैच में जहां तेलुगु टाइटन्स और यू मुंबा आमने-सामने होंगे।

<p>प्रो कबड्डी लीग 2019,...- India TV Hindi Image Source : PKL प्रो कबड्डी लीग 2019, लाइव स्कोर: यू मुंबा ने मेजबान तेलुगु टाइटंस को 6 पाइंट से दी मात, अभिषेक बने टॉप रेडर

Pro Kabaddi League 2019: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 7वें सीजन का आज से हैदराबाद में आगाज हो रहा है। पीकेएल के उदघाटन मैच में जहां तेलुगु टाइटन्स और यू मुंबा आमने-सामने होंगे। वहीं, दूसरा मुकाबला मौजूदा चैंपियन बेंगलुरू बुल्स और तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स के बीच खेला जाएगा। पटना पाइरेट्स को पीकेएल से पहले बड़ा झटका लगा था। टीम के स्टार डिफेंडर सुरेंदर नाडा चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। अब नाडाा की जगह पटना ने ऑलराउंडर मोनू को लीग के सातवें सीजन के लिए टीम में शामिल किया है।

बेंगलुरू बुल्स बनाम पटना पाइरेट्स हाइलाइट्स

रेफरी की सीटी और बेंगलुरू बुल्स ने 34-32 से अपना पहला मुकाबला जीत लिया है। प्रदीव नरवाल 10 अंक के साथ भी पटना को जीत नहीं दिला सके।

9:33 पटना पाइरेट्स ऑलआउट हो गई है। अब मैच में 5 मिनट से भी कम का समय बचा है। बेंगलुरू बुल्स 30-26 से आगे चल रही है।

9:26 मैच में अब 8 मिनट का खेल शेष और डू और डाई टैकल में अंक हासिल कर बुल्स ने स्कोर का अंतर 23-24 कर दिया है।

9:21 बेंगलुरू बुल्स का लगातार दूसरा सुपर टैकल और स्कोर 18-22 कर दिया है।

9:10 बेंगलुरू बुल्स ऑलआउट, पहले हॉफ के बाद पटना 17-13 से आगे चल रही है।

9:05 प्रदीप नरवाल हुए सुपर टैकल का शिकार। पहले हॉफ में 5 मिनट का खेल शेष और बेंगलुरू बल्स 10-9 से आगे चल रहे हैं।

9:00 पहले हॉफ में 10 मिनट का खेल खत्म हो चुका है और दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। बेंगलुरू और पटना 6-6 स्कोर के साथ बराबर चल रहे हैं।

8:55 दूसरे मुकाबले में पहले हॉफ का 5 मिनट का खेल खत्म हो चुका है और बेंगलुरू बुल्स ने 5-3 से पटना के खिलाफ लीड बना ली है।

8:50 यू मुंबा बनाम तेलुगु टाइटंस के बाद अब दूसरे मैच में बेंगलुरू बुल्स और पटना पाइरेट्स के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। बेंगलुरू बुल्स मौजूदा चैंपियन है जबकि पटना पाइरेट्स तीन बार चैंपियन रह चुका है।

यू मुंबा बनाम तेलुगु टाइटंस हाइलाइट्स

यू मुंबा ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 7वें सीजन का जीत से किया आगाज, मेजबान तेलुगु टाइटंस को पहले मैच में 31-25 से हराया।

8:40 यू मुंबा ने 31-25 से मेजबान तेलुगु टाइटंस को दी मात। अभिषेक 10 अंक के साथ टॉप रेडर रहे।

8:34 आखिरी 2 मिनट का खेल और सिद्धार्थ ने 1 अंक हासिल कर लिया है। यू मुंबा 30-23 स्कोर से आगे चल रहा है।

8:32 तेलुगु के राकेश ने फलज को आउट कर सिद्धार्थ को खेल में वापस ला दिया है। 

8:30 डू आर डाई रेड में अभिषेक ने 2 अंक हासिल कर सुपर टेन लगा दिया है। अब मैच में सिर्फ 3 मिनट का समय बचा है। 

8:23 आखिरी के 7 मिनट बचे हैं और सिद्धार्थ देसाई वापसी करते नजर आ रहे हैं। इस बीच तेलुगु और मुंबा के बीच स्कोर का अंतर कम होता जा रहा है।

8:19 सिद्धार्थ देसाई एक बार फिर आउट हो गए हैं। 7वीं रेड में वह 5वीं बार आउट हुए हैं। मैच में 7 मिनट का वक्त बचा है और अभी भी तेलुगु 8 अंक पीछे चल रहा है।

8:16 डू ऑर डाई रेड में तेलुगु टाइटंस ने एक अंक हासिल कर लिया है। इस मुकाबले में रजनीश अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं।

8:13 दूसरे हॉफ में 5 मिनट का खेल खत्म हो चुका है और मुंबा के पास अभी 20-12 की लीड है। सिद्धार्थ देसाई खेल में कही नजर नहीं आ रहे हैं। इस बीच तेलुगु टाइटंस दूसरी बार ऑलआउट हो गई है।

8:01 दूसरे हॉफ का खेल शुरू और अभी भी मुंबा 9 अंक से आगे चल रहा है। तेलुगु टाइटंस ने बोनस के लिए रिव्यू लिया है। 

7:54 पहले हॉफ का खेल खत्म और यू मुंबा 17-10 स्कोर के साथ तेलुगु टाइटंस से आगे चल रहा है। तेलुगु के सिद्धार्थ देसाई अब तक कोई कमाल नहीं दिखा पाए हैं।

7:48 यू मुंबा के अभिषेक ने सुपर टेकल की स्थिति में तेलगु टाइटंस को ऑलआउट कर दिया है। इसके साथ ही स्कोर मुंबा 12 जबकि तेलुगु 6 अंक हो गया है।

7:44 रोहित बालियान ने 2 अंक हासिल कर यू मुंबा को 8-4 से आगे कर दिया है।

7:42 यू मुंबा का शानदार डिफेंस। सिद्धार्थ देसाई दूसरी बार बाहर चले गए हैं। मुंबा 6-4 से आगे चल रही है। 

7:40 शुरूआती 5 मिनटों में कड़ा मुकाबला देखने को मिला है। तेलुगु और मुंबा 4-4 अंक के साथ बराबरी पर चल रहे हैं। 

प्लेइंग सेवन:-

तेलुगु टाइटन्स: अबोजर मिघानी, सिद्धार्थ देसाई, आकाश अरसुल, सी अरुण, फरहाद रहीमी मिलाघरदान, रजनीश, विशाल भारद्वाज।

यू मुंबा: फज़ल अतराचली, रोहित बलियान, सुरेंद्र सिंह, हरेंद्र कुमार, अथुल एमएस, अभिषेक सिंह, संदीप नरवाल।

7:34: तेलुगु टाइटन्स और यू मुंबा के मुकाबले के साथ ही पीकेएल के 7वें सीजन का आगाज हो गया है। इस मुकाबले में सभी की नजरें सिद्धार्थ देसाई पर टिकी होंगी जो तेलुगु टाइटंस के अटैक को लीड करेंगे।

7:00 PM प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 7वें सीजन का उद्घाटन मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। इस मुकाबले में तेलुगु टाइटन्स और यू मुंबा के बीच टक्कर देखने को मिलेगी।