A
Hindi News खेल अन्य खेल टेनिस : मेड्रिड ओपन से ओसाका बाहर, जोकोविक व फेडरर अगले दौर में

टेनिस : मेड्रिड ओपन से ओसाका बाहर, जोकोविक व फेडरर अगले दौर में

वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका गुरुवार को मेड्रिड ओपन के क्वार्टर फाइनल में उलटफेर का शिकार हो गईं। ओसाका को क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-18 स्विट्जरलैंड की बेलिंदा बेनकिक ने मात दी।

Tennis: Naomi Osaka out of Madrid Open, Djokovic and Federer in next round- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Tennis: Naomi Osaka out of Madrid Open, Djokovic and Federer in next round

मेड्रिड। वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका गुरुवार को मेड्रिड ओपन के क्वार्टर फाइनल में उलटफेर का शिकार हो गईं। ओसाका को क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-18 स्विट्जरलैंड की बेलिंदा बेनकिक ने मात दी। वहीं, पुरुष एकल वर्ग में वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविक, स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे हैं।

बेलिंदा ने ओसाका को 3-6, 6-2, 7-5 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। सेमीफाइनल में बेलिंदा का सामना रोमानिया की सिमोना हालेप से होगा। हालेप ने मानोलो सांटाना कोर्ट पर खेले गए क्वार्टर फाइनल में आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को 7-5, 7-5 से हराया। 

पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर के मैच में जोकोविक ने फ्रांस के जैरेम चार्डी को 6-1, 7-6 (2) से मात दी। क्वार्टर फाइनल में उनका सामना मारिन सिलिक से होगा जिन्होंने सर्बिया के ही लास्लो डजेरे को पटखनी दी है। सिलिक ने लास्लो को तीन सेटों तक चले मुकाबले में 4-6, 6-3, 6-2 से हराया।

थीम ने इटली के फाबियो फोगनिनी को मात देकर क्वार्टर फाइनल की राह तय की। आस्ट्रियाई खिलाड़ी ने फोगनिनी को 6-4, 7-5 से परास्त किया। थीम अंतिम-8 के मुकाबले में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के सामने होंगे जिन्होंने तीसरे दौर के एक और मुकाबले में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को 6-0, 4-6, 7-6 (3) से हराया।