A
Hindi News खेल अन्य खेल टेनिस: एटीपी मास्टर्स 1000 प्रतियोगिताओं में जीत दर्ज करने के मामले फेडरर से आगे निकले राफेल नडाल

टेनिस: एटीपी मास्टर्स 1000 प्रतियोगिताओं में जीत दर्ज करने के मामले फेडरर से आगे निकले राफेल नडाल

इस जीत के साथ 33 वर्षीय नडाल ने मास्टर्स 1000 प्रतियोगिता में सबसे अधिक जीत दर्ज करने के स्विट्जरलैंड के फेडरर (379) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।  

राफेल नडाल- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES राफेल नडाल

मॉन्ट्रियल। वर्ल्ड नंबर-2 स्पेन के महान खिलाड़ी राफेल नडाल एटीपी मास्टर्स 1000 प्रतियोगिताओं में जीत दर्ज करने के मामले में स्विस दिग्गज रोजर फेडरर से आगे निकल गए हैं। रोजर्स कप में गुरुवार को पुरुष एकल वर्ग में टॉप सीड नडाल ने अर्जेटीना के गुइडो पेला को 6-3, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 

इस जीत के साथ 33 वर्षीय नडाल ने मास्टर्स 1000 प्रतियोगिता में सबसे अधिक जीत दर्ज करने के स्विट्जरलैंड के फेडरर (379) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

एटीपी वेबसाइट ने मैच के बाद नडाल के हवाले से बताया, "हवा चल रही थी जिसके कारण मुकाबला बहुत कठिन था, लेकिन हम इस तरह से खेलने के आदी हो चुके हैं। जब हम आउटडोर कोर्ट में खेलते हैं तब यह भी खेल का एक हिस्सा है। जाहिर तौर पर इस तरह की हवा के बिना खेलना ज्यादा बेहतर है।"

नडाल ने कहा, "कठिन परिस्थितियों में खेलना भी अच्छा है क्योंकि जिस खिलाड़ी के पास खेलने के विभिन्न विकल्प हैं उसके पास इस तरह के मुकाबलों को जीतने का अच्छा मौका है। यह स्थिति के अनुकूल होने और मानसिक तौर पर ध्यान केंद्रित के बारे में है। मैं इन परिस्थितियों में न खेलना पसंद करता हूं, लेकिन कुछ तरीकों से मुझे मजा भी आता है।"

18 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता अब 35वीं बार 1000 मास्टर्स का खिताब जीतने के करीब हैं।