A
Hindi News खेल अन्य खेल ATP फाइनल्स में रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच जीत के प्रबल दावेदार

ATP फाइनल्स में रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच जीत के प्रबल दावेदार

रोजर फेडरर आज से शुरू हो रहे एटीपी फाइनल्स में खिताब का शतक पूरा करने के इरादे से उतरेंगे लेकिन उन्हें दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है। 

<p> रोजर फेडरर और...- India TV Hindi  रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच

लंदन: रोजर फेडरर आज से शुरू हो रहे एटीपी फाइनल्स में खिताब का शतक पूरा करने के इरादे से उतरेंगे लेकिन उन्हें दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है। इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 34 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं और लंदन के ओ 2 एरेना में होने वाले इस टूर्नामेंट के पूर्व चैंपियन हैं। राफेल नडाल और जुआन मार्टिन डेल पोत्रो के चोटिल होने के कारण हटने पर टूर्नामेंट की चमक कुछ फीकी हुई है। चोट के बाद वापसी की कोशिशों में जुटे पूर्व चैंपियन एंडी मरे और डिफेंडिंग चैंपियन ग्रिगोर दिमित्रोव भी टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। 

सत्र में सबसे ज्यादा अंक जुटाने वाले आठ खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं। खिलाड़ियों को चार-चार खिलाड़ियों के दो ग्रुपों में बांटा जाता है और राउंड रोबिन के बाद हर ग्रुप से टॉप पर रहने वाले दो खिलाड़ियों को सेमीफाइनल में जगह मिलेगी।

फेडरर को ग्रुप लेटन हेविट में केविन एंडरसन, डोमीनिक थिएम और केई निशिकोरी के साथ रखा गया है जबकि जोकोविच को ग्रुप गुगा कुएर्टन में एलेक्जेंडर ज्वेरेव, मारिन सिलिच और जान इसनर के साथ जगह मिली है।