A
Hindi News खेल अन्य खेल भारतीय टीम के हाथों मिली करारी हार के बाद थाईलैंड के कोच बर्खास्त

भारतीय टीम के हाथों मिली करारी हार के बाद थाईलैंड के कोच बर्खास्त

थाईलैंड फुटबाल संघ ने भारत की सोमवार को 4-1 से जीत के बाद राजेवच को बर्खास्त कर दिया था। राजेवच ने कहा कि भारतीय टीम जीत की हकदार थी। 

भारतीय टीम के हाथों मिली करारी हार के बाद थाईलैंड के कोच बर्खास्त - India TV Hindi Image Source : AP भारतीय टीम के हाथों मिली करारी हार के बाद थाईलैंड के कोच बर्खास्त 

अबुधाबी। भारत के हाथों एशियाई कप में शर्मनाक हार के बाद थाईलैंड ने अपने मुख्य कोच मिलोवान राजेवच को बर्खास्त कर दिया लेकिन इस सर्बियाई ने इससे पहले भारतीय टीम की जमकर तारीफ की। थाईलैंड फुटबाल संघ ने भारत की सोमवार को 4-1 से जीत के बाद राजेवच को बर्खास्त कर दिया था। राजेवच ने कहा कि भारतीय टीम जीत की हकदार थी। 

राजेवच ने कहा, ‘‘वे (भारत) मैच में जीत के हकदार थे। हमारे लिये पहला हाफ ठीकठाक रहा भले ही हमने एक गोल गंवाया। दूसरे हाफ में भारत अधिक आक्रामक होकर खेला। वे हर हाल में जीत चाहते थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मध्यांतर के बाद हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। दूसरे हाफ के शुरू में हमने गोल गंवा दिया जिसके बाद हमने बराबरी की कोशिश की। हमारी सबसे बड़ी समस्या यह रही कि हम भारत की आक्रामक शैली के खेल का जवाब नहीं दे पाये।’’ 

विश्व कप 2010 में घाना को विश्व कप क्वार्टर फाइनल में पहुंचाने वाले राचेवच को अप्रैल 2017 में थाईलैंड का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। पिछले साल फरवरी में उन्होंने दो साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किये थे। लेकिन हाल की असफलताओं के बाद उन्हें हटा दिया गया। राजेवच के सहायक सिरीसाक योदायारथाई टूर्नामेंट के बाकी मैचों में अंतरिम मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे। 

थाईलैंड फुटबाल संघ के अध्यक्ष सोमयोत पूमपैनमोंग ने बयान में कहा, ‘‘मैं थाई राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच मिलोवान राजेवच के अनुबंध को समाप्त करने की घोषणा करता हूं और उनकी जगह सिरीसाक योदायारथाई की नियुक्ति की भी घोषणा करता हूं।’’ भारत अभी ग्रुप ए में तीन अंक के साथ शीर्ष पर है। बहरीन और मेजबान संयुक्त अरब अमीरात ने अपना पहला मैच ड्रा खेला था और उनके एक एक अंक हैं।