A
Hindi News खेल अन्य खेल हो गया खुलासा तो इस वजह से खली ने ली WWE से रिटायरमेंट

हो गया खुलासा तो इस वजह से खली ने ली WWE से रिटायरमेंट

2006 में अपने WWE करियर की शुरुआत करने में खली ने साल 2008 में जमकर सुर्खियां बटोरी थीं, जब उन्होंने दुनिया के रेसलर अंडरटेकर को धूल चटाई थी।

The Great Khali- India TV Hindi The Great Khali

नई दिल्ली: दिलीप सिंह राणा यानी द ग्रेट खली एक दशक तक WWE यानी वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट में भाग लेने के बाद खली अब रिटायर हो चुके हैं। खली हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं। वो हिमाचल पुलिस विभाग में काम भी कर चुके हैं।

2006 में अपने WWE करियर की शुरुआत करने में खली ने साल 2008 में जमकर सुर्खियां बटोरी थीं, जब उन्होंने दुनिया के रेसलर अंडरटेकर को धूल चटाई थी। लेकिन 'द ग्रेट खली' की लोकप्रियता केवल रेसलिंग ऐरिना तक सीमित नहीं है बल्कि वो तीन हॉलीवुड और दो बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। इसके अलावा वो 2010 में बिग बॉस के चौथे सीजन में भी हिस्सा ले चुके हैं।

खली ने हाल ही में बड़ा खुलासा करते हुए बताया था कि वे भविष्य में WWE में भाग नहीं लेंगे। उन्होंने कहा कि भारत में कहीं भी कोई WWE की ट्रेनिंग नहीं देता। वे अकेले ऐसे शख्स हैं जो यह ट्रेनिंग दे रहे हैं। ऐसे में अगर वो WWE चले जाते हैं तो उनकी एकेडमी में ट्रेनिंग ले रहे 250 रेसलर का भविष्य लटक जाएगा।

खली का कहना है कि भारत में इतने पैसे वाले रेसलर नहीं हैं कि वे अमेरिका जाकर तैयारी कर सकें। उन्हीं रेसलर के सपने पूरे करने के लिए उन्होंने जालंधर में एकेडमी खोली है। उनकी इस एकेडमी में हरियाणा और पंजाब के सैकड़ों युवा ट्रेनिंग ले रहे हैं।