A
Hindi News खेल अन्य खेल वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को ECB देगा ये खास नाम

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को ECB देगा ये खास नाम

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को ऐलान किया कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टेस्ट का नाम "द रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन टेस्ट" होगा। 

<p>वेस्टइंडीज और...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को ECB देगा ये खास नाम

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को ऐलान किया कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टेस्ट का नाम "द रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन टेस्ट" होगा। ईसीबी ने ये कदम उन परिवारों के समर्थन में उठाया है जिसमें परिजन कैंसर की बीमारी का सामना कर रहे हैं।

इस मैच में खिलाड़ी विशेष रूथ स्ट्रॉस फाउंडेशन ब्रांडेड टेस्ट शर्ट पहनेंगे और लाल टोपी पहनेंगे। इस मैच के दौरान जुटाई जाने वाला फंड रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन को दिया जाएगा जो कैंसर से पीड़ित परिवारों को सपोर्ट करती है। ये संस्था फेफड़ों के कैंसर के लिए जरूरी अनुसंधान में भी मदद करती है।

इस फाउंडेशन की स्थापना इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने अपनी वाइफ की याद में की है, जिनका 2018 में फेफड़ों के कैंसर से निधन हो गया था। स्ट्रॉस ने कहा, ‘‘पिछले साल क्रिकेट परिवार से मिले समर्थन से मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम उम्मीद करते हैं कि रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन के समर्थन में दूसरे साल भी क्रिकेट रेड फोर रुथ के लिए उदारता और सामुदायिक भावना बरकरार रहेगी।’’ 

गौरतलब है कि पिछले साल लार्ड्स दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान पूरी तरह से लाल रंग में रंग गया था। इस मैच में चैरिटी के जरिए 28500 दर्शकों ने पांच लाख 50 हजार पौंड से अधिक की राशि जुटाई थी। 

(With PTI inputs)