A
Hindi News खेल अन्य खेल थॉमस एंड उबर कप 2021 तक के लिए हो सकता है स्थगित : रिपोर्ट

थॉमस एंड उबर कप 2021 तक के लिए हो सकता है स्थगित : रिपोर्ट

थॉमस एंड उबर कप का आयोजन अगले महीने डेनमार्क में तीन 11 से अक्टूबर तक होना है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत के साथ ही कोविड-19 महामारी के बाद पहली बार किसी शीर्ष स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरुआत होनी है।  

Thomas, Uber Cup, Badminton, sports, india - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Badminton 

इंडोनेशिया और दक्षिण कोरिया सहित कई देशों के अगले महीने होने वाले थॉमस एंड उबर कप से हटने के बाद अब यह बैडमिंटन टूर्नामेंट अगले साल तक के लिए स्थगित किया जा सकता है। मलेशियाई मीडिया द स्टार ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

थॉमस एंड उबर कप का आयोजन अगले महीने डेनमार्क में तीन 11 से अक्टूबर तक होना है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत के साथ ही कोविड-19 महामारी के बाद पहली बार किसी शीर्ष स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरुआत होनी है।

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : आरसीबी के लिए खेलते हुए डेथ ओवर में महारथ हासिल करना चाहता है ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, इंडोनेशिया और दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को ही इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था। उससे पहले आस्ट्रेलिया, चीनी ताइपे, थाईलैंड और हांगकांग की टीमें अपना नाम वापस ले चुकी हैं।

ईएसपीएन ने द स्टार के हवाले से बताया कि विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की रविवार को हुई वर्चुअल आपातकालीन परिषद की बैठक में इसका फैसला लिया गया और अब बीडब्ल्यूएफ जल्द इसके स्थगित होने की आधिकारिक घोषणा कर सकता है।

इंडोनेशिया, थॉमस कप टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है। उसने 13 बार टूर्नामेंट अपने नाम किया है। वह इसी के साथ उबर कप की तीसरी सबसे सफल टीम, वह तीन खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही है।

यह भी पढ़ें-  IPL 2020 : मुंबई इंडियंस के लिए ख़िताब बचाने में कमजोर कड़ी साबित हो सकती है 'स्पिन गेंदबाजी'

 

खबरों में कहा गया है कि इंडोनेशिया के टूर्नामेंट से हटने के कारण इसे अगले साल टोक्यो ओलंपिक तक के लिए स्थगित किया जा सकता है।

वहीं, भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल ने कोरोना काल में थॉमस एंड उबर के आयोजन पर उठाए हैं।

सायना ने रविवार को ट्वीट करके कहा, " सात देशों ने महामारी के कारण टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है..क्या इस दौरान इस टूर्नामेंट का आयोजन करना सुरक्षित होगा? (थॉमस एंड उबर कप 2020)।"