A
Hindi News खेल अन्य खेल अपमानजनक टिप्पणी पर टोक्यो ओलंपिक क्रिएटिव निदेशक का इस्तीफा

अपमानजनक टिप्पणी पर टोक्यो ओलंपिक क्रिएटिव निदेशक का इस्तीफा

टोक्यो ओलंपिक के मुख्य क्रिएटिव निदेशक हिरोशी सासाकी ने जापान की मशहूर कलाकार नाओमी वतानाबे पर अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

<p>अपमानजनक टिप्पणी पर...- India TV Hindi Image Source : GETTY अपमानजनक टिप्पणी पर टोक्यो ओलंपिक क्रिएटिव निदेशक का इस्तीफा

टोक्यो| टोक्यो ओलंपिक के मुख्य क्रिएटिव निदेशक हिरोशी सासाकी ने जापान की मशहूर कलाकार नाओमी वतानाबे पर अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जापान की साप्तिाहिक मैगजीन शुकान बुनशुन के हवाले से जारी रिपोर्ट के अनुसार, 66 वर्षीय सासाकी ने स्टाफ सदस्यों से कहा कि वतानाबे ओलंपिक नहीं बल्कि 'ओलंपिग' कार्यक्रम में प्रस्तुति देंगी।

33 वर्षीय वतानाबे हास्य कलाकार, अभिनेत्री और फैशन डिजाइनर है और जापान में वह काफी मशहूर हैं। सासाकी पिछले साल दिसंबर में नोमुरा मासाई के बदले मुख्य क्रिएटिव निदेशक बने थे और उन पर ओलंपिक तथा पैरालम्पिक खेलों के उद्घाटन तथा समापन कार्यक्रम की जिम्मेदारी थी।

सासाकी ने गुरुवार की सुबह माफी मांगी और टोक्यो 2020 की अध्यक्ष सेइको हाशिमोतो को बताया कि वह अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। सासाकी ने कहा, "मेरा विचार और टिप्पणी बड़ा अपमान है और यह माफी के काबिल नहीं है। जिनको मेरे बयान से आह्त पहुंचा है उनसे दिल से माफी मांगता हूं।" इससे पहले, टोक्यो 2020 के अध्यक्ष योशहिरो मोरी को विवादित टिप्पणी के बाद अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था।