A
Hindi News खेल अन्य खेल Tokyo Olympics 2020: आर्चर प्रवीण जाधव ने वर्ल्ड नंबर-2 को हरा कर अंतिम 32 में बनाई जगह

Tokyo Olympics 2020: आर्चर प्रवीण जाधव ने वर्ल्ड नंबर-2 को हरा कर अंतिम 32 में बनाई जगह

दूसरे दौर में जाधव का मुकाबला अमेरिका के ब्राडी एलिसन से होगा।

<p>Tokyo Olympics 2020: Archer Pravin Jadhav beats World...- India TV Hindi Image Source : AP Tokyo Olympics 2020: Archer Pravin Jadhav beats World No.2 to reach last-32

भारतीय तीरंदाज प्रवीण जाधव ने अपने खेल में निरंतरता बनाये रखा। टोक्यो ओलंपिक की तीरंदाजी प्रतियोगिता में पुरुषों की व्यक्तिगत स्पर्धा में बुधवार को जाधव ने यहां रूस ओलंपिक समिति (आरओसी) के गालसन बजारझापोव को 6-0 से करारी शिकस्त दी। रैंकिंग राउंड में भारतीय तीरंदाजों में से शीर्ष पर रहने वाले जाधव ने आत्मविश्वास, धैर्य और एकाग्रता दिखायी और रूसी खिलाड़ी के खिलाफ चार ‘परफेक्ट 10’ और पांच बार नौ – नौ अंक बनाये।

जाधव ने पहली सीरीज में दो बार 10 का स्कोर बनाकर 29-27 से जीत दर्ज करके बजारझापोव को दबाव में ला दिया। रूस ओलंपिक समिति के खिलाड़ी ने दूसरे सेट की पहली दो सीरीज में दो ‘परफेक्ट 10’ लगाये लेकिन तीसरी सीरीज में वह केवल सात अंक बना पाये। जाधव ने इसका फायदा उठाकर 28-27 से यह सेट भी अपने नाम किया।

IND vs ENG : भारतीय टीम ने मुख्य पिच पर अभ्यास किया, पंत ने भी नेट पर की बल्लेबाजी

बजारझापोव ने तीसरे सेट में बेहद लचर प्रदर्शन किया और जाधव ने इसमें 28-24 से आसान जीत दर्ज करके मैच अपने नाम किया। दूसरे दौर में उनका मुकाबला अमेरिका के ब्राडी एलिसन से होगा। जाधव मिश्रित युगल में दीपिका कुमारी के साथ और पुरुषों की टीम स्पर्धा में क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाये थे।