A
Hindi News खेल अन्य खेल Tokyo Olympics Closing Ceremony : अपने बेस्ट ओलंपिक के समापन समारोह में बेहद खुश नजर आया भारतीय दल

Tokyo Olympics Closing Ceremony : अपने बेस्ट ओलंपिक के समापन समारोह में बेहद खुश नजर आया भारतीय दल

Tokyo Olympics 2020 Closing Ceremony: टोक्यो में ओलंपिक 2020 का समापन समारोह आज

<p>Live Tokyo Olympics Closing Ceremony</p>- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@OLYMPICS Live Tokyo Olympics Closing Ceremony

Tokyo Olympics 2020 Closing Ceremony Live Streaming: Watch the ceremony live on SonyLIVE : कोविड-19 महामारी के बीच आयोजित हुए 32वें ओलंपिक खेल रविवार को समापन समारोह के साथ समाप्त हो जायेंगे जिसमें आगे बढ़ने का संदेश दिया जायेगा। समापन समारोह एक वीडियो के साथ शुरू हुआ जिसमें 17 दिन की स्पर्धाओं का सार था। अंतिम अध्याय की शुरूआत स्टेडियम में आतिशबाजी से हुई जिसमें आयोजकों ने ‘‘अनगिनत व्यक्तियों के लिए आभार व्यक्त किया’’ जिन्होंने ओलंपिक खेलों को समापन समारोह तक पहुंचाने में मदद की। इसके बाद जापान के क्राउन प्रिंस अकिशिनो और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाक आधिकारिक स्टैंड में उपस्थित हुए। शुरूआती वीडियो में फोकस रिकार्ड और स्कोर पर नहीं बल्कि उन सभी खिलाड़ियों के साहसिक प्रयासों पर था जिन्होंने रोज कोविड-19 जांच करवाते हुए कड़े बायो-बबल में हिस्सा लिया। समारोह का मुख्य संदेश था कि खेल एक उज्जवल भविष्य के दरवाजे खोलेंगे। भारत सात पदक से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके निश्चित उज्जवल भविष्य की ओर देख सकता है जिसमें भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने 13 साल बाद पहला स्वर्ण दिलाया जो खेलों में ट्रैक एवं फील्ड स्पर्धा का देश का पहला पदक भी है। भारत ने इस स्वर्ण के अलावा दो रजत और चार कांस्य पदक भी जीते।

Tokyo Olympics 2020 Closing Ceremony Live

 

17:34 ग्रीस का ध्वज लहराया गया क्योंकि ग्रीस में ओलंपिक का जन्म हुआ था।

17:13 अपने बेस्ट ओलंपिक के समापन समारोह में बेहद खुश नजर आया भारतीय दल

17:11 स्पेन की आई बारी

17:07 अर्जेंटीना के बाद झूमते हुए ऑस्ट्रेलियाई एथलीट्स में मारी एंट्री

17:06 अर्जेंटीना भी ध्वज लेकर स्टेडियम में उतरा

17:01 अमेरिकी टीम हुई स्टेडियम में दाखिल

16:59 पोलैंड के एथलीट्स ने झंडे के साथ मारी एंट्री

16:56 कनाडा की विमेंस फुटबॉल टीम ने लहराया अपने देश का ध्वज

16:50 जापानी ध्वज स्टेडियम में पहुंचा

16:41 हर देश के ध्वजवाहक समापन समारोह के लिए ओलंपिक स्टेडियम में आ चुके हैं।

4:10 PM भारत ने टोक्यो ओलंपिक में 1 गोल्ड, 2 सिल्वर और 4 मेडल अपने नाम किए। इससे पहले भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लंदन ओलिंपिक 2012 में आया था जहां उसने 6 मेडल जीते थे।

4:00 PM टोक्यो ओलंपिक का आज आखिरी दिन है और भारत अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ खेलों के इस महाकुंभ का समापन कर रहा है। इस बार ओलंपिक में भारत ने 1 गोल्ड समेत कुल 7 मेडल अपने नाम किए और मेडल टेबल में 48वें स्थान पर रहा।