A
Hindi News खेल अन्य खेल Tokyo Olympics 2020: घुड़सवारी इवेंटिंग स्पर्धा के पहले दिन के बाद फवाद सातवें स्थान पर

Tokyo Olympics 2020: घुड़सवारी इवेंटिंग स्पर्धा के पहले दिन के बाद फवाद सातवें स्थान पर

फवाद घुड़सवारी (इक्वेस्ट्रियन) इवेंटिंग स्पर्धा में चुनौती पेश कर रहे है जिसमें ड्रेसेज के तीन चरण के बाद क्रॉस कंट्री और जंपिंग स्पर्धाओं के बाद विजेता का चयन होता है।

<p>Tokyo Olympics 2020: Fouaad Mirza place seventh in...- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM Tokyo Olympics 2020: Fouaad Mirza place seventh in dressage

पहली बार ओलंपिक खेलों में चुनौती पेश कर रहे भारतीय घुड़सवार फवाद मिर्जा ने अच्छी शुरुआत की है और शुक्रवार को इवेंटिंग स्पर्धा में ड्रेसेज के दो दौर के बाद तालिका में वह सातवें स्थान पर हैं।

फवाद घुड़सवारी (इक्वेस्ट्रियन) इवेंटिंग स्पर्धा में चुनौती पेश कर रहे है जिसमें ड्रेसेज के तीन चरण के बाद क्रॉस कंट्री और जंपिंग स्पर्धाओं के बाद विजेता का चयन होता है। इवेंटिंग के पहले दिन ड्रेसेज के दो चरण में फवाद और उनके घोड़े ‘सिग्नुर मेदीकोट’ को  28 पेनल्टी अंक मिले।

Tokyo Olympics 2020: लवलीना का पदक पक्का, सिंधु और हॉकी टीमों ने जीत कर बढ़ाया जोश

ब्रिटेन के ओलिवर टाउनएंड 23.60 पेनल्टी अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर है। शनिवार को ड्रेसेज के तीसरे चरण का आयोजन होगा। ड्रेसेज को कलात्मक घुड़सवारी माना जाता है जिसमें घुड़सवार और घोड़े को अपनी रचनात्मकता दिखानी होती है। इसमें दोनों के तालमेल को अहमियत दी जाती है।