A
Hindi News खेल अन्य खेल Tokyo Olympics 2020 : नार्वे के वारहोम ने 400 मीटर बाधा दौड़ में विश्व रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड मेडल

Tokyo Olympics 2020 : नार्वे के वारहोम ने 400 मीटर बाधा दौड़ में विश्व रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड मेडल

वारहोम ने इससे पहले एक जुलाई को ओस्लो में 46.70 सेकेंड के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया था और अब उन्होंने अपने इस रिकॉर्ड में ही सुधार किया है।  

Tokyo Olympics 2020, Norway, Warholm, world record in 400m, hurdles- India TV Hindi Image Source : GETTTY Warholm

नार्वे के कार्सटन वारहोम ने मंगलवार को टोक्यो ओलंपिक में पुरुषों की 400 मीटर बाधा दौड़ में विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता। दो बार के विश्व चैंपियन ने फाइनल में 45.94 सेकेंड का समय निकाला। 

इस दौड़ को पूरी करने वाले सात में से छह धावकों ने क्षेत्रीय या राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया। वारहोम ने इससे पहले एक जुलाई को ओस्लो में 46.70 सेकेंड के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया था और अब उन्होंने अपने इस रिकॉर्ड में ही सुधार किया है।

यह भी पढ़ें- पुजारा के प्रदर्शन से नाखुश हैं सुनील गावस्कर ! भारतीय टीम मैनेजमेंट को दे डाली यह सलाह

अमेरिका के राइ बेंजामिन ने 46.17 सेकेंड के साथ सिल्वर और ब्राजील के एलिसन डोस सांतोस ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। 

इससे पहले महिलाओं की लंबी कूद में जर्मनी की मलाइका मिहाम्बो ने अपने आखिरी प्रयास में सात मीटर की कूद लगाकर गोल्ड मेडल जीता। उन्होंने अमेरिका की ब्रिटनी रीस को पीछे छोड़ा। 

यह भी पढ़ें- Tokyo Olympics 2020 : सोनम मलिक को अपने पहले मैच में मंगोलिया की पहलवान बोलोरतुया से मिली हार

रीस ने लंदन 2012 में गोल्ड मेडल जीता था लेकिन रियो के बाद उन्हें टोक्यो में भी सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। उन्होंने 6.97 मीटर की कूद लगायी। नाईजीरिया की इसे ब्रूम ने ब्रॉन्ज पदक जीता।