A
Hindi News खेल अन्य खेल Tokyo Olympics 2020: सतीश कुमार ने रिकार्डो ब्राउन को हरा कर चखा जीत का स्वाद, क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे

Tokyo Olympics 2020: सतीश कुमार ने रिकार्डो ब्राउन को हरा कर चखा जीत का स्वाद, क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे

दो बार एशियाई चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता सतीश को ब्राउन के खराब फुटवर्क का फायदा मिला।

<p>Tokyo Olympics 2020: satish kumar beats ricardo brown,...- India TV Hindi Image Source : GETTY Tokyo Olympics 2020: satish kumar beats ricardo brown, enters quarters

भारतीय मुक्केबाज सतीश कुमार (प्लस 91 किलो) ने ओलंपिक में पदार्पण करते हुए जमैका के रिकार्डो ब्राउन को पहले ही मुकाबले में हराकर क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। दोनों मुक्केबाजों का यह पहला ओलंपिक है। सतीश ने बंटे हुए फैसले के बावजूद 4-1 से जीत दर्ज की।

दो बार एशियाई चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता सतीश को ब्राउन के खराब फुटवर्क का फायदा मिला। उन्हें हालांकि मुकाबले में माथे पर खरोंच भी आई। अब सतीश का सामना उजबेकिस्तान के बखोदिर जालोलोव से होगा जो मौजूदा विश्व और एशियाई चैम्पियन हैं। जालोलोव ने अजरबैजान के मोहम्मद अब्दुल्लायेव को 5-0 से हराया। 

Tokyo Olympics 2020: अतनु दास ने साउथ कोरियाई ओह जिन हयेक को हराया, तीसरे दौर में बनाई जगह

राष्ट्रमंडल खेल 2018 के रजत पदक विजेता सतीश ने दाहिने हाथ से लगातार पंच लगाते हुए ब्राउन को गलतियां करने पर मजबूर किया। ब्राउन उन्हें एक भी दमदार पंच नहीं लगा सके। जमैका की ओर से 1996 के बाद ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाले पहले मुक्केबाज ब्राउन उद्घाटन समारोह में अपने देश के ध्वजवाहक थे।