A
Hindi News खेल अन्य खेल Tokyo Olympic 2020 : दूसरे दौरे में मेदवेदेव से हारे सुमित नागल, टेनिस में भारत की चुनौती खत्म

Tokyo Olympic 2020 : दूसरे दौरे में मेदवेदेव से हारे सुमित नागल, टेनिस में भारत की चुनौती खत्म

दुनिया के 160वें नंबर के खिलाड़ी नागल को दूसरे वरीय मेदवेदेव के खिलाफ एक घंटा और छह मिनट चले मुकाबले में 2-6, 1-6 से हार का सामना करना पड़ा। 

Tokyo Olympics 2020, Sumit Nagal, Medvedev, Tokyo Olympic - India TV Hindi Image Source : GETTY Sumit Nagal

भारत के सुमित नागल मेंस सिंगल्स के दूसरे दौर में रूस खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव के खिलाफ सीधे सेटों में शिकस्त के साथ तोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए जिससे टेनिस में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। 

दुनिया के 160वें नंबर के खिलाड़ी नागल को दूसरे वरीय मेदवेदेव के खिलाफ एक घंटा और छह मिनट चले मुकाबले में 2-6, 1-6 से हार का सामना करना पड़ा। 

यह भी पढ़ें- टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिये हर मौके का फायदा उठाना चाहते हैं चहल

मेदवेदेव ने पहले सेट में दो जबकि दूसरे सेट में तीन बार नागल की सर्विस तोड़ी। नागल पहले दौर में उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन को 6-4, 6-7, 6-4 से हराकर ओलंपिक में 25 साल में मेंस सिंगल्स स्पर्धा में जीत दर्ज करने वाले तीसरे भारतीय टेनिस खिलाड़ी बने थे। 

जीशान अली ने सियोल ओलंपिक 1988 की टेनिस मेंस सिंगल्स स्पर्धा में पराग्वे के विक्टो काबालेरो को हराया था। उसके बाद लिएंडर पेस ने ब्राजील के फर्नाडो मेलिजेनी को हराकर अटलांटा ओलंपिक 1996 में कांस्य पदक जीता था। 

यह भी पढ़ें- Tokyo Olympic 2020 : बैडमिंटन के मेंस डबल्स मुकाबले में सात्विक और चिराग को मिली हार

इससे पहले महिल युगल में अनुभवी सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की जोड़ी को पहले दौर में ही ल्युडमाइला किचेनोक और नादिया किचेनोक की युक्रेन की जुड़वां बहनों की जोड़ी ने 0-6, 7-6, 10-8 से हराकर बाहर कर दिया था।