A
Hindi News खेल अन्य खेल टोक्यो ओलंपिक का नया रोडमैप अगले महीने मई में जारी होने की संभावना

टोक्यो ओलंपिक का नया रोडमैप अगले महीने मई में जारी होने की संभावना

टोक्यो 2020 ने एक बयान में कहा, " 2021 में होने वाले ओलंपिक के लिए योजनाओं के विवरण की इस महीने जांच की जा रही है। इसके लिए मई में एक नया रोडमैप जारी करने की योजना है।"  

Tokyo Olympics new roadmap likely to be released in May next month- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Tokyo Olympics new roadmap likely to be released in May next month

टोक्यो। स्थगित टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए नया रोडमैप अगले महीने मई में जारी होने की संभावना है। आयोजनकर्ताओं ने अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के साथ गुरुवार को टेलीकॉन्फ्रेसिंग के बाद इसकी जानकारी दी। टोक्यो 2020 ने एक बयान में कहा, " 2021 में होने वाले ओलंपिक के लिए योजनाओं के विवरण की इस महीने जांच की जा रही है। इसके लिए मई में एक नया रोडमैप जारी करने की योजना है।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस बैठक में आईओसी समन्वय आयोग के अध्यक्ष जॉन कोट्स, ओलंपिक खेलों के कार्यकारी निदेशक क्रिस्टोफ दुबी और टोक्यो 2020 के अध्यक्ष योशीरो मोरी तथा सीईओ तोशिरो मुटो शामिल थे।

टोक्यो 2020 के अध्यक्ष और जापान के पूर्व प्रधानमंत्री मोरी ने कहा, " हमारा मानना है कि आज का नया कदम आने वाले वर्षों में हमारे लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। खेलों के सफल आयोजन को सुनिश्चित करने के लिए हम सभी हितधारकों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे।

बैठक में इस बात पर भी सहमति जताई गई कि जापान सभी आयोजन स्थल के मालिकों और आयोजनकर्ताओं से यह अनुरोध करेगा कि 2021 में वे नई तारीखों के अनुसार खेलों का आयोजन करें।