A
Hindi News खेल अन्य खेल टोक्यो ओलम्पिक-2020 पर अभी फैसला लेने जल्दबाजी होगा: आईओसी अध्यक्ष बाख

टोक्यो ओलम्पिक-2020 पर अभी फैसला लेने जल्दबाजी होगा: आईओसी अध्यक्ष बाख

इंटरनेशनल ओलम्पिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख ने कहा है कि कोरोनावायरस के कारण टोक्यो ओलम्पिक-2020 के भविष्य के बारे में अभी फैसला लेना जल्दबाजी होगा।

<p>टोक्यो ओलम्पिक-2020 पर...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES टोक्यो ओलम्पिक-2020 पर अभी फैसला लेने जल्दबाजी होगा: आईओसी अध्यक्ष बाख 

बीजिंग| इंटरनेशनल ओलम्पिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख ने कहा है कि कोरोनावायरस के कारण टोक्यो ओलम्पिक-2020 के भविष्य के बारे में अभी फैसला लेना जल्दबाजी होगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पूर्व ओलम्पिक चैम्पियन यांग यांग के हवाले से लिखा है कि बाख ने यह बात बुधवार को खिलाड़ियों के प्रतिनिधियों के साथ हुई टेलीकॉन्फ्रेंस में कही।

दो घंटे तक चली इस टेलीकॉन्फ्रेंस में अंतर्राष्ट्रीय महासंघ, खिलाड़ियों, ओलम्पिक आयोजन समिति से संबंध रखने वाले एथलीट कमिशन और आईओसी के सदस्यों ने हिस्सा लिया था। यांग यहां एथलीट कमिशन के अध्यक्ष के तौर पर शामिल हुए थे। यांग के मुताबिक, बाख ने माना कि ओलम्पिक को स्थगित करने और रद्द करने की अफवाहों का खिलाड़ियों की तैयारी पर असर पड़ा है। 

अध्यक्ष ने कहा कि आईओसी खेलों को वित्तिय नुकसान के डर से आयोजित करने की जिद पर नहीं अड़ेगी क्योंकि इसकी भरपाई जोखिम प्रबंधन और बीमा से की जा सकती है। अभी आईओसी संबंधित संगठनों जिसमें विश्व स्वास्थ संगठन शामिल है, से संपर्क में हैं। बाख ने खिलाड़ियों से कहा कि टोक्यो-2020 की आयोजन समिति खेलों को तय कार्यक्रमों के मुताबिक आयोजित करने को लेकर प्रतिबद्ध है।