A
Hindi News खेल अन्य खेल बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारत को मुश्किल ड्रॉ

बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारत को मुश्किल ड्रॉ

चीन के नानजिंग में होने वाली बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों को मुश्किल ड्रॉ मिला है।

<p>साइना नेहवाल और पी वी...- India TV Hindi साइना नेहवाल और पी वी सिंधु

नई दिल्ली: चीन के नानजिंग में होने वाली बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों को मुश्किल ड्रॉ मिला है। पुरुष एकल वर्ग में पांचवीं वरीय किदाम्बी श्रीकांत को मलेशिया के दिग्गज ली चोंग वेई के साथ चौथे सेक्शन में रखा गया है। इसका मतलब है कि यह दोनों क्वार्टर फाइनल में एक दूसरे के सामने हो सकते हैं। 

श्रीकांत अपना पहला मैच आयरलैंड के नहाट नगुयेन के खिलाफ खेलेंगे। तीसरे राउंड में वो इंडोनेशिया के जोनाटन क्रिस्टि से भिड़ सकते हैं। 

एच.एस. प्रणॉय को अपने पहले मैच में आस्ट्रेलिया के अभिनव मनोट का सामना करना है लेकिन टूर्नामेंट के आगे के मैचों में उनके सामने हांग कांक के वोंग विंग कि विसेंट और चीनी ताइपे चोउ टिएन चेन से भिड़ सकते हैं। अंतिम-8 में चीन के शी युकी उनके सामने आ सकते हैं। 

बी.साई प्रणीत को दक्षिण कोरिया के सान वान हो से टकराना है जबकि समीर वर्मा को फ्रांस के लुकास कोरवी से पहले दौर में खेलना है। 

महिला एकल वर्ग में तीसरी सीड और तीन बार की पदकधारी पी.वी. सिंधु अपने पहले मैच में फितरियाना फितरियानी और लिंडा जेडचिरि के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से भिड़ेंगी। अगर वह पहले दौर की बाधा पार कर लेती हैं तो उनके सामने दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून की चुनौती होगी। इस मैच के बाद वो मौजूदा विजेता जापान की नोजोमी ओकुहारा से क्वार्टर फाइनल में टकरा सकती हैं। 

सायना दूसरे दौर में स्विट्जरलैंड की साबरिना जैक्वेट और तुर्की की एलिये डेमइरबाग से भिड़ेंगी। इस दौर के बाद वो थाईलैंड की रातचानोक इंतानोन और ओलम्पिक पदक विजेता कैरोलिना मारिन के खिलाफ खेल सकती हैं। 

पुरुष युगल में मनु अत्री और बी. सुमिथ रेड्डी बुल्गारिया के डेनियल निकोलोव और इवान रुसेव के खिलाफ खेलेंगे। वहीं सात्विक साइराज रंकीरेड्ड़ी और चिराग शेट्टी ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता मार्कस इलिस और इंग्लैंड के क्रिस लैनग्रीज के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगे। 

महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन.सिक्की रेड्डी की जोड़ी चीनी ताइपे की चियांग का सिन और हुंग शिह हान के खिलाफ पहले दौर में खेलेगी। 

मिश्रित युगल में अश्विनी और सात्विक का सामना डेनमार्क की एन. नहार और एस. थ्यागेसन की जोड़ी से होगा। वहीं प्रणव जैरी चोपड़ा और सिक्की की जोड़ी पहले दौर में जैकब बिटमैन और अल्जबेटा बासोवा से भिड़ेगी।