A
Hindi News खेल अन्य खेल सितसिपास ने फेडरर को ATP फाइनल्स से किया बाहर, खिताबी मुकाबले में थीम से होगा मुकाबला

सितसिपास ने फेडरर को ATP फाइनल्स से किया बाहर, खिताबी मुकाबले में थीम से होगा मुकाबला

ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टीफानोस सितसिपास ने 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर को हराकर एटीपी फाइनल्स से बाहर कर दिया है।

ATP- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES/AP सितसिपास ने फेडरर को ATP फाइनल्स से किया बाहर, खिताबी मुकाबले में थीम से होगा मुकाबला

लंदन| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टीफानोस सितसिपास ने 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर को हराकर एटीपी फाइनल्स से बाहर कर दिया है। 21 वर्षीय सितसिपास ने शानदार प्रदार्शन करते हुए फेडरर को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात दी। प्रतियोगिता के फाइनल में उनका मुकाबला अब आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से होगा।

थीम ने भी दमदार प्रदर्शन किया और ओ-2 एरेना में खेले गए मैच में जर्मनी के एक्लजेंडर ज्वेरेव को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से पराजित किया। ज्वेरेव ने पिछले साल इस प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया था।

बीबीसी ने थीम के हवाले से बताया, "फाइनल में मुझे लगता है कि खिलाड़ियों के बैकहैंड के बीच कड़ा मुकाबला होगा। हम दोनों अटैकिंग खिलाड़ी हैं, उन्हें खेलते हुए देखकर बहुत आनंद आता है। मुझे सितसिपास को खेलते हुए देखना बहुत पसंद है और मैं उनका मुकाबला करने के लिए उत्सुक हूं।".

सितसिपास वर्ष 2009 के बाद से इस प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं। 2009 में जुआन मार्टिन डेल पोट्रो ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी। इस टूर्नामेंट में 2002 के बाद ऐसा मौका आया है जब फेडरर, जोकोविक या नडाल में से कोई भी फाइनल मैच में नहीं खेल रहा है।