A
Hindi News खेल अन्य खेल कोरोना के चलते UEFA ने जून में प्रस्ताविक सभी इंटरनेशनल मैच स्थगित किए

कोरोना के चलते UEFA ने जून में प्रस्ताविक सभी इंटरनेशनल मैच स्थगित किए

यूनियन ऑफ यूरोपियन फुटबाल एसोसिएशन (UEFA) ने कोविड-19 महामारी के कारण जून में होने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय मैच स्थगित कर दिये हैं।

<p>कोरोना के चलते UEFA ने...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES कोरोना के चलते UEFA ने जून में प्रस्ताविक सभी इंटरनेशनल मैच स्थगित किए

यूनियन ऑफ यूरोपियन फुटबाल एसोसिएशन (UEFA) ने कोविड-19 महामारी के कारण जून में होने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय मैच स्थगित कर दिये हैं। युएफा ने एक बायन जारी कर इसकी जानकारी दी। UEFA ने अपने बयान में कहा गया, ‘‘इसमें युएफा यूरो 2020 के लिए प्ले-ऑफ मैच और युएफा महिला यूरो 2021 के लिए क्वालिफाइंग मुकाबले भी शामिल हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यूएफा प्रतियोगिता के अन्य सभी मैच, जिसमें अंतरराष्ट्रीय मैत्रीपूर्ण मैच भी शामिल हैं, को अगली सूचना तक स्थगित किया जाता है।’’ यह निर्णय यूरोप के 55 सदस्य संघों के साथ एक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये की गई चर्चा के बाद लिया गया।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। इस वायरस की वजह से हजारों लोगों की जानें जा चुकी हैं जबकि लाखों लोग इसकी चपेट में हैं। वायरस के खतरे को देखते हुए टोक्यों में होने वाले ओलंपिक को 1 साल के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। वहीं, विंबलडन प्रतियोगिता को इस साल रद्द कर दिया गया है। विंबलडन के इतिहास में ऐसा तीसरी बार हुआ है। इससे पहले प्रथम और द्वितीय विश्व युद्ध के कारण इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो सका था।