A
Hindi News खेल अन्य खेल कोपा अमेरिका में उलटफेर का शिकार हुई उरुग्वे, पेरू ने पेनल्टी शूटआउट में दी मात

कोपा अमेरिका में उलटफेर का शिकार हुई उरुग्वे, पेरू ने पेनल्टी शूटआउट में दी मात

पेरू ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए पेनाल्टी शूटआउट तक गए कोपा अमेरिका-2019 के एक रोमांचक क्वार्टर फाइनल मैच में उरुग्वे को 5-4 (0-0) से शिकस्त दी।

copa america 2019- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES कोपा अमेरिका में उलटफेर का शिकार हुई उरुग्वे, पेरू ने पेनल्टी शूटआउट में दी मात 

साल्वाडोर (ब्राजील)| पेरू की टीम ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए पेनाल्टी शूटआउट तक गए कोपा अमेरिका-2019 के एक रोमांचक क्वार्टर फाइनल मैच में उरुग्वे को 5-4 (0-0) से शिकस्त दी। इस जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पेरू का सामना चार जुलाई को चिली से होगा। एक अन्य सेमीफाइनल में अर्जेटीना का सामना मेजबान ब्राजील से होगा। 

मैच में उरुग्वे का प्रदर्शन दमदार रहा। उरुग्वे ने 90 मिनट तक लगातार अटैक किए और विपक्षी टीम के खिलाड़ियों पर दबाव बनाए रखा। स्ट्राइकर लुइस सुआरेज को एक बार गेंद को गोल में डालने में सफलता मिली, लेकिन रैफरी ने उसे ऑफ-साइड करार दिया। 

एडिंसन कवानी के गोल को भी रैफरी ने अवैध करार दिया। पेरू निर्धारित समय में उरुग्वे के गोल पर एक बार भी अटैक नहीं कर पाई। पांच बार की विजेता उरुग्वे के लिए पेनाल्टी शूटआउट की शुरुआत खराब रही। सुआरेज पहले प्रयास में चूक गए और इसके बाद, हर खिलाड़ी गोल करने में कामयाब रहा। 

एक अन्य क्वार्टर फाइनल में चिली ने कोलंबिया को मात दी। पेनाल्टी शूटआउट तक गए इस मैच को मौजूदा चैम्पियन चिली ने 5-4 (0-0) से अपने नाम किया।