A
Hindi News खेल अन्य खेल US Open 2020 : संन्यास के बाद किम क्लाइस्टर्स ने की वापसी, सेरेना के साथ पहले मुकाबले को किया याद

US Open 2020 : संन्यास के बाद किम क्लाइस्टर्स ने की वापसी, सेरेना के साथ पहले मुकाबले को किया याद

क्लाइस्टर्स ने संन्यास से वापसी की है। यह 37 वर्षीय खिलाड़ी 2012 के बाद पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में खेल रही है।

kim clijsters- India TV Hindi Image Source : GETTY kim clijsters

न्यूयार्क| किम क्लाइस्टर्स जब पहली बार यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में खेली थी तो वह वर्ष 1999 था और उन्हें तब जिस खिलाड़ी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था उसका नाम सेरेना विलियम्स था। इतने वर्षों बाद ये दोनों खिलाड़ी फिर से फ्लाशिंग मीडोज पर अपना जलवा दिखाने के लिये तैयार हैं।

क्लाइस्टर्स ने संन्यास से वापसी की है। यह 37 वर्षीय खिलाड़ी 2012 के बाद पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में खेल रही है। सेरेना जल्द ही 39 साल की होने वाली है लेकिन अब भी अच्छी फार्म में है। क्लाइस्टर्स से जब उनके पहले यूएस ओपन टूर्नामेंट की यादों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने सेरेना के साथ पहले मुकाबले को याद किया।

ये भी पढ़े : शतरंज : ऑनलाइन ओलम्पियाड में रूस के साथ संयुक्त चैम्पियन बना भारत

सेरेना ने तीसरे दौर का यह मैच 4-6, 6-2, 7-5 से जीता था और आखिर में अपने 23 ग्रैंडस्लैम खिताब की पहली ट्राफी भी हासिल की थी। क्लाइस्टर्स ने कहा, ‘‘ यह शानदार मैच था। माहौल लाजवाब था। मैं जब भी यहां खेली मैंने इस तरह की ऊर्जा महसूस की है। यहां आर्थर ऐस स्टेडियम में रात का कोई भी मैच खेलना शानदार होता है। ’’

यूएस ओपन में क्लाइस्टर्स ने 2005, 2009 और 2010 में खिताब जीते थे। उन्होंने 2009 में फाइनल में सेरेना को हराया था। इसके अलावा उन्होंने 2011 में आस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब भी जीता था।