A
Hindi News खेल अन्य खेल US Open: सेरेना वीनस को हराकर बढ़ी इतिहास की ओर

US Open: सेरेना वीनस को हराकर बढ़ी इतिहास की ओर

न्यूयॉर्क: सेरेना विलियम्स ने अपनी बड़ी बहन वीनस को 6-2,1-6,6-3 से हराकर अमेरिका ओपन के सामीफ़ाइनल में जगह बना ली जहां अब उनका मुक़ाबला इटली की रॉबर्टा विंची से होगा। टेनिस की दुनिया की सबसे

US Open: सेरेना, वीनस को...- India TV Hindi US Open: सेरेना, वीनस को हराकर बढ़ी इतिहास की ओर

न्यूयॉर्क: सेरेना विलियम्स ने अपनी बड़ी बहन वीनस को 6-2,1-6,6-3 से हराकर अमेरिका ओपन के सामीफ़ाइनल में जगह बना ली जहां अब उनका मुक़ाबला इटली की रॉबर्टा विंची से होगा।

टेनिस की दुनिया की सबसे ताक़तवर बहनों का मैच देखने के लिए कई जानी मानी हस्तियां कोर्ट में मैजूद थी। 21 ग्रैंड स्लैम जीत चुकी सेरेना विलियम्स ने अपनी प्रतिष्ठा के अनुरुप पहला सेट बहुत आसानी से 6-2 से जीत लिया लेकिन दूसरा सेट में बड़ी बहन वीनस ने ज़बरदस्च वापसी की और 6-1 से सेरेना को हराकर दर्शकों को दंग कर दिया।

एक एक की बराबरी के बाद लगा अब तीसरा सेट कांटेदार होगा लेकिन सेरेना की शक्तिशाली सर्विस और वॉली के आगे वीनस बेबस हो गई और सेट 6-3 से हार गईं। के नाम रहा।

विलियम्स बहने 2010 के बाद पहली बार क्वार्टर फ़ाइनल खेल रहीं थी। ये उनके बीच 27वां अंतर्राष्ट्रीय मैच था। सेरेना ने 16वीं बार जीत अपने नाम की है जबकि वीनस ने  सेरेना के ख़िलाफ़ 11 जीत दर्ज की हैं।

इसके पहले फ़्लशिंग मिडोज़ में दोनों बहनें चार बार आपस में टकराईं थीं और स्कोर  2-2  रहा था। लेकिन सेरेना ने बुधवार को वीनस को हराकर इस जीत के अंतर को बढ़ा दिया है।

सेरेना 6 बार यूएस ओपन सहित 21 ग्रैंड स्लैम जीत चुकीं  हैं।

जीत के बाद सेरेना ने कहा कि वीनस उनके लिए सबसे कठिन प्रतिद्वन्द्वी रही हैं।  वीनस उनकी सबसे अच्छी दोस्त और सबसे कड़ी प्रतिद्वन्द्वी हैं इसलिए यह एक मुश्किल दिन भी है।

सेरेना ने कहा कि जब वह वीनस के ख़िलाफ़ मैच खेलती हैं तो यह नहीं सोचतीं कि अपनी बहन के ख़िलाफ़ खेल रही हैं क्योंकि उन्होंने पूरी ज़िन्दगी ऐसे ही ट्रेनिंग की है।

सेरेना इतिहास रचता नज़र आ रही हैं। सेरेना यूस ओपन जीतकर न सिर्फ़ कैलेंडर स्लैम पूरा कर सकती हैं बल्कि  22 ग्रैंड स्लैम जीतकर वह स्टेफ़ी ग्राफ़ के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर सकती हैं। सेरेना जर्मनी की स्टेफ़ी ग्राफ़ से बस एक  ख़िताब पीछे हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया की मार्ग्रेट कोर्ट के नाम 24 ग्रैंड स्लैम ख़िताब हैं।