A
Hindi News खेल अन्य खेल विजेंदर से अपना खिताब को बचाने रिंग में उतरेंगे फील्डिंग

विजेंदर से अपना खिताब को बचाने रिंग में उतरेंगे फील्डिंग

ब्रिटेन के पेशेवर मुक्केबाज और राष्ट्रमंडल खेलों के सुपर मिडलवेट चैम्पियन रॉकी फील्डिंग अगले साल भारतीय दिग्गज पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह के खिलाफ अपना खिताब बचाने रिंग में उतरेंगे।

Vijender Singh and Rocky Fielding- India TV Hindi Vijender Singh and Rocky Fielding

लंदन: ब्रिटेन के पेशेवर मुक्केबाज और राष्ट्रमंडल खेलों के सुपर मिडलवेट चैम्पियन रॉकी फील्डिंग अगले साल भारतीय दिग्गज पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह के खिलाफ अपना खिताब बचाने रिंग में उतरेंगे। दोनों मुक्केबाजों के बीच यह बड़ी भिड़त 30 मार्च, 2018 को ब्रिटेन में होगी।

फील्डिंग ने 30 सितम्बर को लीवरपूल में खेले गए मैच में डेविड ब्रोफी को मात देकर बेल्ट जीती थी। उन्होंने ब्रोफी को सीधे तौर पर मात दी थी। भारत के 31 वर्षीय खिलाड़ी विजेंदर ने अब तक खेले गए पेशेवर मैचों में 9-0 से जीत हासिल की है। उन्होंने इसी साल फ्रैंक वारेन को मात दी थी।

अनुभव के रूप में देखा जाए, तो फील्डिंग इस मामले में डब्ल्यूबीओ एशिया पेसेफिक एंड ओरिएंटल सुपर मिडलवेट चैम्पियन विजेंदर से कई अधिक अनुभव रखते हैं। फील्डिंग ने अब तक खेले गए 26 मैचों में से 25 में जीत हासिल की है, जिसमें से 14 नॉकआउट रहे हैं।

ब्रिटेन के 30 वर्षीय मुक्केबाज पूर्व डब्ल्यूबीए इंटर-कोंटिनेंटल सुपर मिडलवेट चैम्पियन हैं और साथ ही पूर्व डब्ल्यूबीए कॉमनवेल्थ एंव ब्रिटिश सुपर मिडलवेड चैम्पियन भी हैं।