A
Hindi News खेल अन्य खेल विकास कृष्ण ने करवाई कंधे की सर्जरी, ओलंपिक में किया था निराशाजनक प्रदर्शन

विकास कृष्ण ने करवाई कंधे की सर्जरी, ओलंपिक में किया था निराशाजनक प्रदर्शन

यह चोट विकास को ओलंपिक से पहले इटली में ट्रेनिंग टूर के दौरान लगी थी।

<p> Vikas Krishan undergoes shoulder surgery after...- India TV Hindi Image Source : GETTY  Vikas Krishan undergoes shoulder surgery after Olympic heartbreak, vows to come back stronger

भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण ने कंधे की सर्जरी करा ली है जिससे उन्हें अगले तीन महीनों तक खेल से दूर रहना होगा। दाहिने कंधे के 'डिस्लोकेट' (अपनी जगह से हटने) होने के कारण वो टोक्यो ओलंपिक के शुरूआती दौर में जापान के सेवोन ओकाजावा से हारकर बाहर हो गये थे।

मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में मशहूर सर्जन डॉ. दिनशॉ परदीवाला ने उनके कंधे की सर्जरी की। परदीवाला 2019 में ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के कंधे की भी सर्जरी कर चुके हैं। वह शीर्ष क्रिकेटर जैसे जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर तथा स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल का भी आपरेशन कर चुके हैं।

विकास ने गुरूवार को सर्जरी कराने के बाद पीटीआई से कहा, "मैं तीन महीने में वापसी करूंगा, डा परदीवाला ने ऐसा कहा है। मेरा कंधा 'डिस्लोकेट' हो गया था और 'सबस्कैपुलेरिस' मांसपेशी (कंधे के मूवमेंट के लिये महत्वपूर्ण) और 'लिगामेंट' भी फट गया था।"

 IND vs ENG 1st Test: पांचवां दिन बारिश में धुलने पर मैच ड्रॉ पर हुआ समाप्त

यह चोट उन्हें ओलंपिक से पहले इटली में ट्रेनिंग टूर के दौरान लगी थी। लेकिन उन्हें इसकी गंभीरता का नहीं पता था और उन्होंने दर्दनिवारक इंजेक्शन लेकर ओलंपिक में हिस्सा लिया। डा परदीवाला ने कहा कि चोट को देखते हुए ये दर्दनिवारक काफी नहीं होते।