A
Hindi News खेल अन्य खेल लीजेंड्स शतरंज टूर्नामेंट में कार्लसन के हाथों विश्वनाथन आनंद को मिली हार

लीजेंड्स शतरंज टूर्नामेंट में कार्लसन के हाथों विश्वनाथन आनंद को मिली हार

पूर्व विश्व चैंपियन आनंद ने बुधवार को बेस्ट आफ फोर मुकाबले की पहली तीन बाजियों में नॉर्वे के दिग्गज कार्लसन को बराबरी पर रोका लेकिन अंतिम बाजी गंवाकर मुकाबला 1.5-2.5 से गंवा दिया। 

Vladimir Kramnik,Viswanathan Anand,Peter Svidler,Peter Leko,Magnus Carlsen,Ian Nepomniachtchi,Ding L- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Viswanathan Anand

भारत के विश्वनाथन आनंद को दूसरे दौर में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा जो 150000 डॉलर इनामी चेस24 लीजेंड्स ऑफ चेस ऑनलाइन टूर्नामेंट में उनकी लगातार दूसरी हार है। 

पूर्व विश्व चैंपियन आनंद ने बुधवार को बेस्ट आफ फोर मुकाबले की पहली तीन बाजियों में नॉर्वे के दिग्गज कार्लसन को बराबरी पर रोका लेकिन अंतिम बाजी गंवाकर मुकाबला 1.5-2.5 से गंवा दिया। भारतीय दिग्गज मैग्नस कार्लसन शतरंज टूर पर पहली बार हिस्सा ले रहा है। 

आनंद को पहले दौर में रूस के पीटर स्विडलर के खिलाफ भी इसी तरह अंतिम बाजी में हार के साथ शिकस्त झेलनी पड़ी थी। वह तीसरे दौर में एक अन्य पूर्व विश्व चैंपियन व्लादिमीर क्रैमनिक से भिड़ेंगे। दो दौर के बाद कार्लसन, इस्राइल के अनुभवी बोरिस गेलफेंड और स्विडलर दो-दो जीत से छह अंक के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं। 

अनीष गिरी ने व्लादिमीर क्रैमनिक पर जीत के साथ खाता खोला जबकि दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी डिंग लिरेन का खराब प्रदर्शन जारी रहा और उन्हें रूस के इयान नेपोमनियाची के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।