A
Hindi News खेल अन्य खेल शतरंज के ऑनलाइन नेशन्स कप में भारत की अगुवाई करेंगे विश्वनाथन आनंद

शतरंज के ऑनलाइन नेशन्स कप में भारत की अगुवाई करेंगे विश्वनाथन आनंद

दिग्गज शतरंज खिलाड़ी और पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद पांच से दस मई के बीच होने वाली टीम प्रतियोगिता ऑनलाइन नेशन्स कप में भारत की अगुवाई करेंगे।

Vishwanathan Anand to lead India in chess online nations cup- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Vishwanathan Anand to lead India in chess online nations cup

चेन्नई। दिग्गज शतरंज खिलाड़ी और पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद पांच से दस मई के बीच होने वाली टीम प्रतियोगिता ऑनलाइन नेशन्स कप में भारत की अगुवाई करेंगे। अंतरराष्ट्रीय शतरंज महासंघ (फिडे) और चेस.कॉम ने घोषणा की कि ऑनलाइन नेशन्स कप में छह टीमें भाग लेंगी। फिडे ने अपनी वेबसाइट से कहा कि इस टूर्नामेंट में रूस, अमेरिका, यूरोप, चीन और भारत के अलावा शेष विश्व की टीम भी भाग लेगी। 

इसकी इनामी राशि 180,000 डालर है। संन्यास ले चुके दिग्गज गैरी कास्पारोव और व्लादीमीर क्रैमनिक क्रमश: यूरोप और भारतीय टीमों के कप्तान होंगे। 

कभी इन दोनों के प्रतिद्वंद्वी रहे आनंद भारत की तरफ से पहले बोर्ड पर खेलेंगे। इसमें दुनिया के सभी शीर्ष खिलाड़ियों के भाग लेने की संभावना है।

ये भी पढ़ें - अंतराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने टोक्यो ओलंपिक के अतिरिक्त खर्च को लेकर हटाया विवादित बयान

पहले चरण में छह टीमें डबल राउंड रोबिन में एक दूसरे से भिड़ेंगी। शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें दस मई को सुपर फाइनल में खेलेंगीं।