A
Hindi News खेल अन्य खेल विश्वनाथन आनंद सेंट लुई रैपिड एवं ब्लिट्ज टूर्नामेंट में अंतिम स्थान पर

विश्वनाथन आनंद सेंट लुई रैपिड एवं ब्लिट्ज टूर्नामेंट में अंतिम स्थान पर

ब्लिट्ज मुकाबले में आनंद ने दिन की शरूआत लगातार दो हार से की।

<p>विश्वनाथन आनंद</p>- India TV Hindi विश्वनाथन आनंद

पांच बार के विश्व चैंपियन भारत के विश्वनाथन आनंद एक बार फिर औसत प्रदर्शन कर सेंट लुई रैपिड एवं ब्लिट्ज टूर्नामेंट में संभावित नौ में से 3.5 अंक हासिल कर अंतिम स्थान पर बने हुए हैं। ब्लिट्ज मुकाबले में आनंद ने दिन की शरूआत लगातार दो हार से की। इसके बाद उन्होंने एक ड्रा खेला और एक जीत दर्ज की। अंतिम दौर में वो हालांकि अजरबेजान के शखरियार मामेदयारोव से हार गए। अमेरिका के हिकारू नाकामूरा और मामेदयारोव 17 अंक के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज हैं। अमेरिका के ही फाबियानो करूआना 15.5 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं। 

फ्रांस के मैक्सिम वाचियेर लाग्रेव ब्लिट्ज मुकाबलों के पहले दिन पांच जीत और चार ड्रॉ के शानदार प्रदर्शन के साथ शीर्ष पर चल रहे खिलाड़ियों से अपना अंतर कम कर 15 अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। आर्मेनिया के लेवोन अरोनियन (14 अंक) पांचवें और रूस के सर्जेई कर्जाकिन (12.5 अंक) छठे स्थान पर हैं। क्यूबा के डोमिनग्वेज पेरेज 12 अंकों के साथ सातवें स्थान पर हैं। 

उनसे आधा अंक पीछे रूस के एलेक्सांद्र गिश्चुक आठवें स्थान पर हैं जबकि 11 अंक के साथ अमेरिका के वेस्ली सो नौवें स्थान पर हैं। आनंद कुल 9.5 अंक के साथ अंतिम स्थान पर हैं लेकिन वह उम्मीद करेंगे कि अंतिम दिन किस्मत उनका साथ दे। उन्होंने इससे पहले रैपिड दौर में तीन जीत के साथ छह अंक हासिल किया था।